scriptयहां रातों रात सड़क बनाकर निकल लिया ठेकेदार, अब दो दिन बाद हाथ लगाने से उकड़ रही, देखें वीडियो | contractor built road overnight crumbling as soon as touches video | Patrika News
ग्वालियर

यहां रातों रात सड़क बनाकर निकल लिया ठेकेदार, अब दो दिन बाद हाथ लगाने से उकड़ रही, देखें वीडियो

– रातों रात ठेकेदार ने बना डाली सड़क- दो दिन में ही उखड़ने लगा सड़क का डामर- सड़क हाथों से उखाड़कर दिखा रहे रहवासी- CM के अमेरिका से बेहतर सड़कों के दावे को ठेंगा दिखा रहे अफसर

ग्वालियरDec 29, 2022 / 05:21 pm

Faiz

News

यहां रातों रात सड़क बनाकर निकल लिया ठेकेदार, अब दो दिन बाद हाथ लगाने से उकड़ रही, देखें वीडियो

एक तरफ तो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका के वॉशिंगटन शहर से बेहतर होने का दावा करते हैं तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के अफसर मुख्यमंत्री के इसी दावे को पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। यहां आएदिन सड़क निर्माण में खामियां और भ्रष्टाचार के मामले सामने आते रहते हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर नगर निगम सीमा के क्षेत्र में सामने आया है। यहां हालही में निर्माण की गई एक सड़क ठेकेदार द्वारा इतनी घटिया क्वालिटी की बनाई गई है कि, बनाए जाने के महज दो दिनों के भीतर ही वो उखड़ना भी शुरु हो गई है। आलम ये है कि, स्थानीय लोग उसे अपने हाथों से ही उखाड़कर सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का दावा कर रहे हैं।

आपको बता दें कि, ग्वालियर जिले में सड़क निर्णाण में भ्रष्टाचार की सारी हदें पार कर रही है। शहर के नगर निगम सीमा क्षेत्र में ही एक ठेकेदार ने रातों – रात पुरानी धूलदार टूटी फूटी सड़क पर ही गिट्टी मिला डामर बिछाकर सड़क निर्माण कर दिया है। रोड की गुणवत्ता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, बनने के दो दिन बाद ही वो जगह जगह से उखड़ गई है। यही नहीं, सड़क निर्माण में अफसरों से लेकर ठेकेदार की मिलीभगत से हुए भ्रष्टाचार का दावा करने वाले स्थानीय लोग हाथों से रगड़कर ही सड़क उखाड़कर उसकी गुणवत्ता दिखा रहे हैं। स्थानीय युवक द्वारा हाथों से सड़क उखाड़कर उसकी गुणवत्ता का अंदाजा लगाने की बात कह रहा है। इसका एक वीडियो सामने आया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8gqjhi

आपको बता दें कि, भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी इस सड़क का निर्माण शहर के वार्ड नंबर 66 में शिवपुरी लिंक रोड से पिपरौली तक हुआ है। सड़क का निर्माण ग्रामीण यांत्रिकी विभाग द्वारा कराया गया है। लेकिन सड़क निर्माण में इस्तेमाल की गई सामग्री और बनाने का तरीका काफी घटिया स्तर का है। हालात ये है कि, डामर की ये पक्की सड़क हाथों से ही उखड़ रही है। सामने आए वीडियो में साफ दिख रहा है कि, मुश्किल से एक इंच मोटी इस सड़क को ठेकेदार द्वारा धूल पर ही गिट्टी और डामर डालकर बिछा दिया गया है।

 

यह भी पढ़ें- शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में होंगे बदलाव, देशभर में गाने का विरोध


रातों-रात बना दी गई सड़क

इस सड़क के बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि, ठेकेदार इसे रातों रात ही बनाकर भाग निकला। कुछ लोगों का कहना है कि, रात में जब सोए थे, तो घर के बार पुरानी सड़क थी, लेकिन सुबह जब उठकर देखा तो उस स्थान पर नई सड़क बन चुकी थी। ऐसे में यकीन ही नहीं हुआ कि, इतनी तेजी से सड़क निर्माण होना संभव कैसे है ? लेकिन, जब दो दिनों के भीतर ही सड़क उखड़ने लगी तो उसके नीचे पुरानी टूटी सड़क की धूल भी निकलकर बाहर आने लगी। तब अंदाजा हुआ कि, ठेकेदार ने इतना बड़ा काम सिर्फ एक रात में कैसे किया होगा। स्थानीय लोगों का दावा है कि, सड़क निर्माण में सरकारी पैसे की बंदरबांट हुई है। लोगों ने इसमें अधिकारियों की भी मिलीभगत का आरोप लगाया है। रहवासियों ने इसकी शिकायत सीएम शिवराज से भी कर दी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x8gqjhi

Hindi News / Gwalior / यहां रातों रात सड़क बनाकर निकल लिया ठेकेदार, अब दो दिन बाद हाथ लगाने से उकड़ रही, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो