scriptबरैया ने कहा: हम चुनाव जीतने के लिए लड़ रहे हैं, डेलीगेशन बोले-क्षेत्रीय समर्थन से तय हो प्रत्याशी | Chambal division in-charge took a meeting at the rest house | Patrika News
ग्वालियर

बरैया ने कहा: हम चुनाव जीतने के लिए लड़ रहे हैं, डेलीगेशन बोले-क्षेत्रीय समर्थन से तय हो प्रत्याशी

-चंबल संभाग के प्रभारी ने ली रेस्ट हाउस में बैठक

ग्वालियरMay 26, 2023 / 10:50 pm

Dharmendra Trivedi

बरैया ने कहा: हम चुनाव जीतने के लिए लड़ रहे हैं, डेलीगेशन बोले-क्षेत्रीय समर्थन से तय हो प्रत्याशी

बरैया ने कहा: हम चुनाव जीतने के लिए लड़ रहे हैं, डेलीगेशन बोले-क्षेत्रीय समर्थन से तय हो प्रत्याशी

श्योपुर। हम चुनाव जीतने के लिए लड़ रहे हैं, जमीन तैयार हो चुकी है और प्रत्याशी चयन में निजी संबंध नहीं निभाए जाएंगे और न ही पार्टी कार्यकर्ताओं से भेदभाव होगा। जो उम्मीदवार जनता के बीच समर्थन हासिल करने वाला होगा उसी को प्रतिनिधित्व का मौका मिलेगा। वर्तमान में श्योपुर विधानसभा में कांग्रेस का विधायक है यह अच्छी बात है लेकिन आने वाले चुनाव के लिए अभी सर्वे चल रहे हैं जो भी नाम निकलकर आएगा, उसकी जानकारी प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह को देंगे। चंबल संभाग प्रभारी और कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष फूलसिंह बरैया ने यह बात कार्यकर्ताओं के बीच कही है। प्रभारी की बात सुनने के बाद मिलने आए अलग-अलग डेलीगेशन की अगुवाई कर रहे क्षेत्रीय नेताओं ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि प्रत्याशी का चयन क्षेत्रीय समर्थन से तय किया जाए। वर्ष 2018 में हुए चुनाव में कोई भी जीता हो लेकिन अब आने वाले चुनाव में वर्तमान स्थितियों को ध्यान में रखकर चयन किया जाए।

शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी के मंडलम, सैक्टर, बूथ पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की बैठक हुई थी। बैठक लेने के लिए चंबल संभाग के प्रभारी फूलसिंह बरैया श्योपुर आए थे। बरैया ने बैठक से पहले रेस्ट हाउस में विभिन्न नेताओं के अलग-अलग डेलीगेशन से मुलाकात भी की। इस दौरान नेताओं ने श्योपुर और विजयपुर विधानसभा से दावेदारी के लिए अपने बॉयोडाटा भी दिए हैं। बंद कमरे में हुई मुलाकात के दौरान अधिकतर डेलीगेशन के नेताओं ने वर्तमान विधायक की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं। बाद में बरैया ने कहा कि देश और प्रदेश में भाजपा अपना जनाधार खो चुकी है और अब सिर्फ वजूद बचाने में लगी है।
कांग्रेस कार्यकर्ता मतभेद भूलकर काम करें। अभी टिकट के लिए रायशुमारी की जा रही है।

संभाग में जारी है सर्वे
चंबल संभाग के भिंड, मुरैना और श्योपुर जिले की विधानसभा सीटों पर सर्वे जारी है। सर्वे में सिटिंग एमएलए की कार्यप्रणाली के साथ ही भविष्य के नामों को भी परखा जाएगा। श्योपुर विधानसभा क्षेत्र के बत्तीसा और अ_ाइसा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की राय विशेष महत्व रखेगी।

यह प्रतिनिधिमंडल मिले प्रभारी से
श्येापुर विधायक बाबू जंडेल के दो ब्लॉक अध्यक्ष सहित कुछ नेताओं ने संभागीय प्रभारी बरैया से मुलाकात करके क्षेत्र को लेकर चर्चा की। जबकि अन्य प्रतिनिधिमंडलों में रामलखन हिरनीखेड़ा, बीपी सिंह मीणा, गिर्राज चौधरी, अतुल सिंह चौहान, कुंजबिहारी सर्राफ, दुर्गेश नंदिनी, रीतेश तोमर और अंशु शुक्ला की अगुवाई में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग मुलाकात की। विजयपुर विधानसभा क्षेत्र से छोटेलाल सेमरिया ने भी प्रभारी से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडलों ने अपनी-अपनी दावेदारी भी जताई है और यह भी जानकारी दी है कि वर्ष 1952 से लेकर 2018 तक श्योपुर की जनता ने किसी भी प्रत्याशी को लगातार दूसरी बार विधायक नहीं बनाया है।

अब होगा यह
बरैया ने बताया कि सर्वे में जो भी स्थिति सामने आएगी, उसकी पूरी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष को दी जाएगी। उम्मीदवारों को लेकर मंथन जारी है। पूरा आकलन करने के बाद ही प्रत्याशी चयन होगा। उम्मीदवार चयन के लिए ही श्योपुर आया हूं और इस मामले में किसी भी स्तर पर ढील नहीं दी जाएगी।

Hindi News / Gwalior / बरैया ने कहा: हम चुनाव जीतने के लिए लड़ रहे हैं, डेलीगेशन बोले-क्षेत्रीय समर्थन से तय हो प्रत्याशी

ट्रेंडिंग वीडियो