scriptकांग्रेसियों ने किया विरोध तो भूमिपूजन का कार्यक्रम किया स्थगित | bhoomipoojan | Patrika News
ग्वालियर

कांग्रेसियों ने किया विरोध तो भूमिपूजन का कार्यक्रम किया स्थगित

संवैधानिक पद से वंचित भाजपाईयों को भूमिपूजन करने का अधिकार नहीं

ग्वालियरMay 17, 2020 / 12:12 am

राहुल गंगवार

bhoomipoojan

bhoomipoojan

ग्वालियर. मप्र की कांग्रेस सरकार में स्वीकृत छह नंबर चौराहा से अग्रसेन चौराहा तक सड़क बनाने का कार्य स्वीकृत हुआ था। लॉकडाउन के कारण विकास कार्यों पर रोक लगी है, लेकिन ऐसी स्थिति में पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल ने भूमिपूजन का कार्यक्रम बनाकर घोषित कर दिया। कांग्रेस इस भूमिपूजन के विरोध में आ गई और काले झंडे दिखाने की घोषणा कर दी। कांग्रेस का कहना था मुन्नालाल गोयल किसी संवैधानिक पद पर नहीं है तो कैसे भूमिपूजन कर सकते हैं। विरोध के कारण कलेक्टर ने निगमायुक्त को निर्देशित कर इस कार्यक्रम को स्थगित करा दिया। कार्यक्रम का विरोध करने कांग्रेसी शनिवार को मौके पर पहुंच गए, लेकिन कार्यक्रम स्थगित होने के कारण बिना विरोध के लौट गए।

गोयल किस हैसियत भूमिपूजन कर रहे थे?
शहर जिला कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने कहा, कांग्रेस शासन काल के समय ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा निर्माण कार्य का भूमि पूजन, कलेक्टर कार्यालय पर बैठक यह आपत्ति उठाई थी कि सिंधिया किसी पद पर नही है फिर उन्हें भूमि पूजन करने का क्या अधिकार है, लेकिन इसके विपरीत भाजपा के प्रशासन द्वारा सड़क निर्माण का भूमिपूजन संवैधिनक पद से वंचित मुन्नालाल गोयल से किस हैसियत से करा रही है यह स्पष्ट करें। उपचुनाव के मद्देनजर भाजपा के संवैधानिक पद से वंचित हुए यह नेता अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों का राजनीतिकरण कर रहे है इसे रोका जाना चाहिए, अन्यथा कांग्रेस चुप नही बैठेगी।

संविधान का उल्लंघन कर रही भाजपा
शर्मा ने कहा, जो संवैधानिक पदों पर नहीं है उनसे निर्माण कार्यों नगर निगम द्वारा पार्क का उद्घाटन, सड़क निर्माण का भूमिपूजन कार्यक्रम रखना गलत है। प्रशासन को पहले भी चेक वितरण कार्यक्रम को लेकर अवगत कराया जा चुका था लेकिन केाई कार्यवाही न होने पर लगातार उल्लंघन किया जा रहा है। लॉकडाउन में 2 गज की दूरी बनाए रखना अनिवार्य है जिसका उल्लंघन करते हुए भाजपा मुख्यालय मुखर्जी भवन में भाजपा के 700-800 नेताओं ने एकत्रित होकर लॉकडाउन धारा 144 का उल्लंघन किया है, अगर जिला प्रशासन भाजपा को इस प्रकार के कृत्य करने की छूट देगा तो कांग्रेस भी अपने कार्यक्रम आयोजित करेगी।

ये रहे उपस्थित
शनिवार सुबह मुरार में काले झंडे दिखाने के लिये पहुंचने वालों में शहर जिला कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा, कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष विनोदी जैन, महाराज सिंह पटेल, लतीफ खान, अनिल शर्मा, रमेश पाल, दिनेश पांडे, चंदन राठौर, रामलाल बाथम, जीतू राणा, नवल शर्मा आदि उपस्थित थे।

Hindi News / Gwalior / कांग्रेसियों ने किया विरोध तो भूमिपूजन का कार्यक्रम किया स्थगित

ट्रेंडिंग वीडियो