scriptIPS Manoj Sharma: मुंबई से मैच देखने पहुंचे ’12वीं फेल’ IPS मनोज शर्मा, जमकर की चंबल की तारीफ…. | '12th fail' IPS Manoj Sharma arrived from Mumbai to watch the match | Patrika News
ग्वालियर

IPS Manoj Sharma: मुंबई से मैच देखने पहुंचे ’12वीं फेल’ IPS मनोज शर्मा, जमकर की चंबल की तारीफ….

IPS Manoj Sharma: ग्वालियर में चल रही मध्य प्रदेश प्रीमीयर लीग देखने के लिए मुंबई से आईपीएस अधिकारी मनोज शर्मा आए…..

ग्वालियरJun 24, 2024 / 12:01 pm

Ashtha Awasthi

IPS Manoj Sharma

IPS Manoj Sharma

IPS Manoj Sharma: विधु विनोद चोपड़ा ने आइपीएस मनोज कुमार शर्मा (IPS Manoj Sharma) के जीवन पर बॉलीवुड मूवी 12वीं फेल बनाई थी। एमपीएल में शामिल होने ग्वालियर आए आइपीएस मनोज शर्मा ने पत्रिका से कहा कि इस फिल्म से मैं पूरे देश में चर्चा में आ गया था।
मूवी के बनने के बाद काफी बदलाव भी देखने को मिला है। मुझे ग्वालियर और चंबल का होने का फक्र महसूस होता है। इस फिल्म के जरिए ग्वालियर और चंबल की अपनी कहानी और बात कही गई।

डकैत से पहचाना जाता था चंबल

चंबल की बात पूरे देश ने सुनी और उसे सराहना भी मिली। मनोज शर्मा ने आगे कहा कि देश भर में चंबल को जाना कि अभी तक इसे लोग डाकू और डकैतों के क्षेत्र के बारे में ही पहचानते थे। वो बात खत्म हुई, बेसिकली हम लोग बागी हैं। बहुत मेहनती हैं और इसी के दम पर आगे भी बढ़ते हैं।
उन्होंने आगे कहा कि 12वीं फेल के जरिए मेरी मातृभूमि को पूरे देश के सामने लेकर आए, संघर्ष करने वालों के लिए ये मूवी काफी प्रेरणास्पद रही। उन्होंने कहा कि मेरे देखते ही देखते ग्वालियर भी काफी बदल गया है।

शरद केलकर ने जमकर की ग्वालियर की तारीफ

वहीं, फिल्म अभिनेता शरद केलकर ने कहा कि “पढ़ाई का कितना महत्व होता है. यह बात हम आईपीएस अफसर मनोज शर्मा को देखकर समझ सकते हैं.” उन्होंने बताया कि जब “हम मुंबई से ग्वालियर बाय प्लेन आ रहे थे, तो प्लेन में लोग मनोज शर्मा के साथ सेल्फी लेने और उनके ऑटोग्राफ लेने के लिए उमड़ रहे थे.” उल्लेखनीय है कि मनोज शर्मा मुरैना जिले के रहने वाले हैं जबकि शरद केलकर ग्वालियर के रहने वाले हैं. उनका टेलीविजन और फिल्मी दुनिया में खासा नाम है.

Hindi News/ Gwalior / IPS Manoj Sharma: मुंबई से मैच देखने पहुंचे ’12वीं फेल’ IPS मनोज शर्मा, जमकर की चंबल की तारीफ….

ट्रेंडिंग वीडियो