scriptगंगा दीदी की कैंटीन पर ज्योतिरादित्य सिंधिया, भिंडी और मक्का कीस खाकर बोले- ‘यहां खाएं और 1 किलो वजन बढ़ाएं’ | Jyotiraditya Scindia union minister guna visit eating bhindi with makka kees at gangabai canteen photos | Patrika News
गुना

गंगा दीदी की कैंटीन पर ज्योतिरादित्य सिंधिया, भिंडी और मक्का कीस खाकर बोले- ‘यहां खाएं और 1 किलो वजन बढ़ाएं’

Jyotiraditya Scindia: अपने लोकसभा क्षेत्र में तीन दिवसीय दौरे पर हैं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कलेक्ट्रेट में जिला अधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिंग से पहले पहुंच गए गंगाबाई की कैंटीन, खुश होकर आजीविका दीदियों के साथ खास वीडियो मैसेज बनाकर दिया स्वच्छ स्वादिष्ट खाने का न्यौता…

गुनाAug 13, 2024 / 04:13 pm

Sanjana Kumar

Jyotiraditya Scindia

गुना. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गंगा दीदी की कैंटीन में खाया खाना

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (union minister jyotiraditya scindia) इन दिनों अपने लोकसभा क्षेत्र गुना में तीन दिवसीय दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कई कार्यक्रमों में भाग लिया, वहीं बैठकों में भी शामिल हुए। शाम 6 बजे से शुरू होने वाली कलेक्ट्रेट में जिले के अधिकारियों के साथ विकास की रिव्यू मीटिंग से पहले वे आजीविका दीदी की कैंटीन पहुंचे। कैंटीन में उन्होंने गंगा दीदी के हाथ से तैयार दाल-चावल के साथ ही अन्य पकवान और मिष्ठान का जायका लिया। खाया, जहां खाना स्वसहायता समूह की दीदियां बनाकर तैयार करती हैं।

जीभर के खाई भिंडी और कीस, जमकर की खाने की तारीफ

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना में गंगाबाई और अन्य आजिविका दीदी से कहा कि जो व्यंजन आज बना है, उसे परोस दें। इसके बाद आजीविका दीदी अलग-अलग व्यंजन और मिष्ठान ले आईं। केंद्रीय मंत्री ने गंगा बाई से दाल-चावल का पूछा। इसके बाद गंगा बाई ने अपने हाथ से तैयार किए गए दाल-चावल भी सिंधिया की थाली में परोसे। खाना खाकर केंद्रीय मंत्री ने कैंटीन में स्वच्छता और स्वादिष्ट खाने की जमकर तारीफ की।
jyotiraditya scindia

केंद्रीय मंत्री ने बनाया स्पेशल वीडियो, और कह दी एक किलो वजन बढ़ाने की बात

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश के गुना जिले में कैंटीन चलाने वाली गंगूबाई के साथ ही आजीविका दीदियों और कैंटीन के सभी सदस्यों के साथ मिलकर यहां एक स्पेशल वीडियो भी मैसेज भी बनाया और कहा कि यहां आइए और गंगाबाईजी के हाथ का स्वादिष्ट और स्वच्छ भोजन खाइए और अपना वजन एक किलो बढ़ाइए।

तिलक लगाकर किया स्वागत, खुश होकर सिंधिया ने दिया शगुन

बता दें कि केंद्रीय मंत्री के खाने पर आने की खबर से ही गंगाबाई और उनकी कैंटीन से जुड़ी आजीविका दीदियां पलक-पांवड़े बिछाकर सिंधिया के आने का इंतजार करने लगी। जैसे ही सिंधिया आए, तो सभी ने बारी-बारी से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को तिलक लगाकर आरती उतार कर उनका स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री के आने पर उनके चेहरे की खुशी देखते बन रही थी। इस दौरान उन्होंने गंगाबाई को खुशी से शगुन भी दिया।
jyotiraditya scindia
बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुछ समय पहले ही हितग्राही सम्मेलन में कैंटीन चलाने वाली गंगाबाई की प्रशंसा की थी। उन्होंने बताया था कि कैसे अपने शौक को रोजगार में बदलना है। उसी समय केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि अगली बार जब भी वे कलेक्ट्रेट पहुंचेगे, तो उनकी कैंटीन में खाना जरूर खाएंगे।

Hindi News / Guna / गंगा दीदी की कैंटीन पर ज्योतिरादित्य सिंधिया, भिंडी और मक्का कीस खाकर बोले- ‘यहां खाएं और 1 किलो वजन बढ़ाएं’

ट्रेंडिंग वीडियो