scriptमहूगढ़ा रेलवे फाटक पर जाम, एक घंटे नहीं निकल पाए वाहन | jams on mahugarh railway faatak | Patrika News
गुना

महूगढ़ा रेलवे फाटक पर जाम, एक घंटे नहीं निकल पाए वाहन

महूगढ़ा रेलवे फाटक पर जाम, एक घंटे नहीं निकल पाए वाहन

गुनाJun 30, 2018 / 12:08 pm

Mohar Singh Lodhi

guna, guna news, guna patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp, state highway, railway station, railway fatak, mahugarh raiway faatak, jam on mahugarh railwy fatak, crossing,

महूगढ़ा रेलवे फाटक पर जाम, एक घंटे नहीं निकल पाए वाहन

गुना। जिला मुख्यालय से ७ किमी दूर महूगढ़ा क्रॉसिंग का फाटक शुक्रवार को अचानक बंद कर दिया गया। इस वजह से दिन करीब एक घंटा तक वाहन ही नहीं निकल पाए। क्रासिंग के दोनों साइड वाहनों की लंबी कतार लगी रही। उधर, दो पहिया वाहन चालक खुद की जान जोखिम में डालकर फाटक के नीचे से वाहनों को निकालते नजर आए। दरअसल, गुना फतेहगढ़ स्टेट हाईवे पर पडऩे वाली इस क्रासिंग पर वाहनों को निकालने के लिए कोई सुविधा नहीं है। शुक्रवार को मेंटेनेंस के नाम पर दोपहर में फाटक बंद कर दिया गया। इस वजह से काफी देर तक वाहन खड़े रहे। वाहन चालकों ने बताया, बिना सूचना दिए अचानक फाटक बंद कर दिया।

इस वजह से बस, ट्रक और दूसरे छोटे बड़े वाहनों की कतार लग गई। यह मार्ग स्टेट हाईवे होने के साथ ही राजस्थान को जोड़ता है। इस कारण से यहां से बड़ी संख्या में वाहन हर दिन गुजरते हैं। लेकिन क्रासिंग पर अंडरब्रिज का निर्माण नहीं होने से काफी असुविधा हो रही है। उधर, बताया जाता है कि यह क्रासिंग रेलवे यार्ड के बीच से निकली है। हर कभी यहां पर मालगाड़ी भी आकर खड़ी हो जाती है। इस कारण से वाहन चालकों को निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

अंडरब्रिज का पानी बैटरी में भरा, ट्रैक्टर बीच रास्ते में बंद
इधर रेलवे अंडरब्रिज में पानी भरा रहने से एक ट्रैक्टर बीच रास्ते में भी फंसकर रह गया। दरअसल, ब्रिज में पानी भरा रहने से ट्रैक्टर की बैटरी में पानी भर गया। इस वजह से ट्रैक्टर बंद हो गया। इस वजह से दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। रास्ता बंद होने से साइकिल से स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को घर वापस जाना पड़ा।

इस तरह हर वर्ष म्याना और आस पास के गांवों के लोगो को मुसीबत का सामना करना पड़ता है। इसके बाद भी रेलवे प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। प्रशासन द्वारा पानी निकालने की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की है। उसमें से पानी अंडरब्रिज में आता है। रेलवे कर्मचारियों द्वारा एक 6 फीटगहरा गड्ढा खोदा गया, जिसमे पानी भरने से दिखाई नहीं दे रहा। लोग गिर रहे हैं।

Hindi News / Guna / महूगढ़ा रेलवे फाटक पर जाम, एक घंटे नहीं निकल पाए वाहन

ट्रेंडिंग वीडियो