scriptजेवर एयरपोर्ट के पास 11 लाख में प्लाट लेने का आज आखिरी मौका, ऐसे कर सकेंगे आवेदन | Today is the last chance to get a plot near Jewar Airport for 11 lakhs | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

जेवर एयरपोर्ट के पास 11 लाख में प्लाट लेने का आज आखिरी मौका, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक प्राधिकरण की आवासीय योजना के तहत मात्र 11 लाख रुपए में प्लॉट लेने का आज आखिरी मौका है। इच्छुक लोग रात 12 बजे तक आनलाइन आवदेन कर सकते हैं।

ग्रेटर नोएडाOct 14, 2022 / 12:11 pm

Jyoti Singh

today_is_the_last_chance_to_get_a_plot_near_jewar_airport_for_11_lakhs.jpg

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास 11 लाख में प्लॉट लेने का आज आखिरी मौका

YEIDA Housing Scheme: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar International Airport) के पास प्लॉट (Plot) लेने का आज आखिरी मौका है। यदि आप इच्छुक हैं तो रात 12 बजे तक योजना में आनलाइन आवदेन (Online Apply) कर सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की ओर से लॉन्च की गई यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक प्राधिकरण (Yamuna Expressway Industrial Authority) की आवासीय योजना के तहत यह प्लॉट मात्र 11 लाख रुपए में दिए जा रहे हैं। इस योजना को पिछले महीने त्योहारी सीजन के मद्देनजर 7 सितंबर को लॉन्च किया गया था। जिसमें आवेदन करने का आज अंतिम मौका है क्योंकि आवासीय योजना आज समाप्त हो जाएगी।
यह भी पढ़े – मुलायम सिंह यादव की श्रद्धांजलि सभा इस दिन, प्रदेशभर में किया जाएगा आयोजन

योजना में 60 वर्गमीटर के भूखंड लॉन्च

बता दें कि यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक प्राधिकरण (YEIDA) की तरफ से जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास करीब 477 भूखंड की योजना में 60 वर्गमीटर के भूखंड लॉन्च किए गए थे। यमुना प्राधिकरण के लिए अच्छी बात ये है कि पहली बार में ही आवेदन पत्रों की बिक्री से उसे पांच करोड़ से अधिक का फायदा हुआ है। ऐसा पहली बार हुआ, जब प्राधिकरण को इतनी बड़ी सफलता हाथ लगी। प्राधिकरण ने प्रति आवेदन पत्र पांच सौ रुपये शुल्क लिया है। साथ ही पंजीकरण राशि करीब दो माह के लिए प्राधिकरण के खाते में ही रहेगी। जिसपर ब्याज के रूप में प्राधिकरण को अच्छा खासा फायदा होगा।
यह भी पढ़े – अब राशन की दुकानों पर मिलेंगे 5 किलो के एलपीजी सिलेंडर, रीफिल की सुविधा भी

सबसे अधिक आवेदन इस श्रेणी में मिले

वहीं प्राधिकरण की योजना में भूखंडों के सापेक्ष अधिकार आवेदकों ने एक मुश्त भुगतान का विकल्प चुना है। इसलिए दिसंबर में होने वाले ड्रा में केवल एक मुश्त भुगतान का विकल्प चुनने वाले आवेदक ही शामिल हो पाएंगे। इस पर YEIDA के अधिकारियों क कहना है कि अभी तक हमें सबसे अधिक आवेदन 120 वर्गमीटर की श्रेणी में मिले हैं। इसके अलावा 200 वर्गमीटर की श्रेणी में आवेदन प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि एक हजार और दो हजार वर्गमीटर श्रेणी में भूखंडों की संख्या के सापेक्ष भी आवेदकों की संख्या काफी ज्यादा है। ऐसे में योजना में किए गए आवेदन का सही आकड़ा सोमवार तक मिल सकेगा। जिसके बाद आवेदन पत्रों की जांच होगी। आवदेन पत्र सही होन पर उन्हें ड्रा में शामिल किया जाएगा।

Hindi News/ Greater Noida / जेवर एयरपोर्ट के पास 11 लाख में प्लाट लेने का आज आखिरी मौका, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

ट्रेंडिंग वीडियो