scriptयूपी के इस शहर में बनेगा अनोखा पुल, देखते ही आ जाएगी रामायण की याद | august month in launching of bow shaped railway over bridge in dadri | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

यूपी के इस शहर में बनेगा अनोखा पुल, देखते ही आ जाएगी रामायण की याद

रेलवे यातायात को कुछ घंटो के लिए किया जाएगा बंद

ग्रेटर नोएडाAug 13, 2018 / 12:36 pm

Nitin Sharma

DEMO PIC

यूपी के इस शहर में बनेगा अनोखा पुल, देखते ही आ जाएगी रामायण की याद

ग्रेटर नोएडा।उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में अब एक एेसा पुल बनने जा रहा है।जो अब तक के यूपी में बने कुछ पुलों में अनोखा होगा।इसकी वजह इस पुल का आकार धुनष की तरह होगा।यह गौतमबुद्धनगर जिले में दादरी सूरजपुर छलेरा रोड पर स्थित दिल्ली हावड़ा ट्रेक पर आेवरब्रिज बनने जा रहा है।हालांकि इसकी वजह से रेलवे यातायात दो-दो घंटे के लिए ब्लाॅक किया जाएगा।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-यूपी के वेस्ट यूपी स्थित मुजफ्फरनगर में पुलिस आैर बदमाशों के बीच मुठभेड़, पुलिस ने पकड़े दो इनामी

इस दिन शुरू किया जाएगा पुल

नोएडा-दादरी क्रॉसिंग पर बन रहे आरओबी के लिए 23 अगस्त को पूजा-अर्चना के बाद धनुष आकार के पुल की लांचिंग होगी।हालांकि इस वजह से रेल में सफर करने वालों को थोड़ी समस्या जरूर हो सकती है।इसकी वजह यहां से गुजने वाली ट्रनों को एक हफ्ते तक दो-दो घंटे का रेलवे यातायात का ब्लाॅक किया जाना है।इस दौरान ट्रेनों का अवागमन बिल्कुल बंद रहेगा।वहीं आपको बता दें कि दादरी क्रॅसिंग पर पुल बनाने का काम पिछले दो साल से चल रहा है।

यह भी पढ़ें

सीएम योगी ने लाखों फ्लैट मालिकों को दी राहत, अब बिल्डर नहीं वसूल सकेंगे रुपये

पांच माह से बंद है रेलवे फाटक

दादरी क्रॉसिंग पर पुल बनाने का काम दो साल से चल रहा है।इसके लिए पांच माह के लिए रेलवे फाटक भी बंद है।इससे वाहन चालक रूपवास बाईपास और अन्य स्थानों से होकर दादरी और ग्रेटर नोएडा आवागमन कर रहे हैं।23 अगस्त मंगलवार को पूजा-अर्चना के बाद धनुष आकार के पुल की लाचिंग होगी।पुल को रेलवे पटरी के माध्यम से रेलवे ट्रैक के बीच में पहुंचाया जाएगा।पुल को पिलर के ऊपर तीन मीटर की ऊंचाई पर रखा जाएगा। इससे वह लचीला होगा।वहीं अधिकारियों के अनुसार सितंबर माह का समय लोरिंग में लगेगा।अक्टूबर माह में स्लेप डाले जाएंगे।वहीं नवंबर माह तक पुल का काम पूरा हो जाएगा।इसके बाद पुल पर स्लेप डाले जाएंगे। सिंतबर माह का समय लोरिंग में लगेगा। अक्तूबर माह में स्लेप डाले जाएंगे। रेलवे के अभियंता एचके शर्मा का कहना है कि नवंबर माह तक पुल निर्माण पूरा हो जाएगा।

Hindi News/ Greater Noida / यूपी के इस शहर में बनेगा अनोखा पुल, देखते ही आ जाएगी रामायण की याद

ट्रेंडिंग वीडियो