scriptनोएडा में 22 सितंबर को बंद रहेंगे स्कूल, प्रशासन ने जारी किया आदेश, जानें वजह | All schools will remain closed on 22nd september dm issued notice | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

नोएडा में 22 सितंबर को बंद रहेंगे स्कूल, प्रशासन ने जारी किया आदेश, जानें वजह

Noida School Closed: गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि शुक्रवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सभी स्कूल बंद रहेंगे।

ग्रेटर नोएडाSep 19, 2023 / 10:51 am

Anand Shukla

All schools will remain closed on 22nd september dm issued notice

22 सितंबर को नोएडा में नर्सरी से लेकर 12 वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे।

Noida School Closed: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 22 सितंबर यानी शुक्रवार को सभी स्कूल और कॉलेज को बंद रहेंगे। गौतम बुद्ध नगर जिलाधिकारी ने एक आधिकारिक आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि 21 सितंबर को दोपहर 2 बजे तक सभी स्कूल चलेंगे। वहीं 22 सितंबर को नर्सरी से 12वीं तक की कक्षाएं बंद रहेंगी।
इसके पीछे की वजह नोएडा में आयोजित हो रहे उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो और मोटो जीपी भारत ग्रांड प्रिक्स कार्यक्रम को बताया जा रहा है। दरअसल 21 से 25 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के एक्सपों सेंटर में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो-2023 कार्यक्रम है। वहीं, 22 से 24 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में मोटो-जी का कार्यक्रम चलेगा।
शहर में बढ़ सकती है भीड़
जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि दोनों आयोजनों के लिए अंतरराष्ट्रीय मेहमानों का आना शुरू हो जाएगा। कई लोगों के आने से शहर में भीड़भाड़ का माहौल रह सकता है। शहर में बिना वजह बहुत भीड़भाड़ से बचा जा सके और कानून व्यवस्था को भी बनाए रखा जा सके। इससे स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान जाने वाले छात्रों को राहत रहेगी। इसी को देखते हुए डीएम ने सभी स्कूलों में एक दिन की छुट्टी का फैसला लिया है।
प्रशासन की ओर से स्कूलों और कॉलेजों समेत सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए दो अलग-अलग आदेश जारी किए गए हैं। इस आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर आवश्यक हो तो स्कूल और कॉलेज ऑनलाइन क्लासेस चला सकते हैं।

Hindi News/ Greater Noida / नोएडा में 22 सितंबर को बंद रहेंगे स्कूल, प्रशासन ने जारी किया आदेश, जानें वजह

ट्रेंडिंग वीडियो