scriptकेंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने बोल दी विपक्ष पर बड़ी बात…एक दिन के दौरे पर पहुंचे हैं गोरखपुर | The Union Minister of State for Finance said a big thing about the opposition… | Patrika News
गोरखपुर

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने बोल दी विपक्ष पर बड़ी बात…एक दिन के दौरे पर पहुंचे हैं गोरखपुर

शनिवार को वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत विश्व में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बने उसको ध्यान में रखकर पेश किया गया है। इस बजट में 40 हजार करोड़ रुपये सड़क तथा 20 हजार करोड़ रेलवे के लिए प्रविधान किया गया है। इसमें सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है।

गोरखपुरJul 27, 2024 / 05:03 pm

anoop shukla

शनिवार को एक दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत किए। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए बड़ा निशाना साधा।उन्होंने कहा कि इस समय विपक्ष सत्ता से दूर होने के कारण बौखलाया हुआ है।उन्होंने कहा कि इस समय देश का महौल बिगड़ा हुआ है। कोई कहता है कि पार्लियामेंट में मेरी माइक बंद कर दी जाती है तो कहता है कि मुझे बोलने नहीं दिया जा रहा है। यह सब कहीं न कहीं एक अफवाह है। यह सब करके जनता को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है। नीति आयोग की बैठक में सभी मुख्यमंत्री बैठते हैं। सभी को अपनी बात रखने का अधिकार होता है। लेकिन जब आपका मन ही नहीं है बैठने का तो आप कुछ भी बोल सकते हैं कि मुझे बैठने नहीं दिया जा रहा है तो यह बहुत गलत विषय है। यह बातें देश के वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने कही।

जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए आया यह बजट

इस दौरान उन्होंने कहा, इस बार का बजट देश की जनता के हितों का ध्यान में रखकर पेश किया गया है। GST में कटौती की गई है। साथ ही टैक्स स्लैब में भी आम जनता को बड़ी राहत दी गई है। साल 2024-25 का बजट इस परिपेक्ष्य में है कि 2047 तक हमें भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है। इस बार के बजट में इसका प्रावधान किया गया है। इस बार बजट के 4 मुख्य केंद्र बिंदु हैं। जोकि महिला, गरीब, किसान और नौजवानों के विकास का पूरा ध्यान इस बजट में रखा गया है।

GDP ग्रोथ बढ़ने की दिशा में

इस बार का बजट रोजगार, व्यापार को पूरी तरह समर्पित है। इस बजट को अगर देखें तो GDP ग्रोथ बढ़ाने की दिशा में रखा गया है। ताकि, रोजगार के अवसर पैदा हों। शिक्षा के क्षेत्र को और भी अधिक विकसित किया जा सके। इस बार के बजट में देश के सभी क्षेत्रों और वर्गों को समाहित करने का काम किया गया है।

देश के हर क्षेत्र में आया है बजट

यूपी की तुलना में बिहार का बजट काफी अधिक है के सवाल पर वित्त राज्य मंत्री ने कहा, यूपी-बिहार के बजट का जो विषय विपक्ष उठा रहा है। लेकिन, जो बजट के पॉजिटिव विषय हैं, उसे विपक्ष आखिर क्यों नहीं उठा रहा है। देश का बजट बढ़ाया गया है। रेल बजट बढ़ा है तो आखिर विपक्ष इनकी बात क्यों नहीं करता? कृषि, शिक्षा और सेना सहित हर क्षेत्र में बजट बढ़ाया गया है। जहां तक उत्तर प्रदेश का सवाल है तो अगर यूपी के बजट को डिपार्टमेंट वाइज देखें तो अनुमानत: काफी अधिक बजट यूपी को भी मिला है।

Hindi News / Gorakhpur / केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने बोल दी विपक्ष पर बड़ी बात…एक दिन के दौरे पर पहुंचे हैं गोरखपुर

ट्रेंडिंग वीडियो