scriptगोरखपुर की मार्केट में लगी भीषण आग, 10 से अधिक दुकानें जलीं, आसपास के घर और होटल खाली कराए | Fierce fire in Gorakhpur market Nearby houses hotels were evacuated | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर की मार्केट में लगी भीषण आग, 10 से अधिक दुकानें जलीं, आसपास के घर और होटल खाली कराए

Gorakhpur News: गोरखपुर के टाउन हॉल चौराहे के पास मंगलवार देर रात एक बाजार में आग लग गई। आग लगने से पहले दो तेज धमाके हुए। सुरक्षा के मद्देनजर आसपास के घरों को भी खाली करा दिया गया है।

गोरखपुरApr 12, 2023 / 08:09 am

Aman Pandey

Fierce fire in Gorakhpur market Nearby houses hotels were evacuated

गोरखपुर की मार्केट में लगी भीषण आग

गोरखपुर के टाउनहॉल बैंक रोड के कुर्सी बाजार में मंगलवार देर रात भीषण आग लग गई। दो धमाकों के साथ लगी आग से आसपास की 10 से अधिक दुकानें जल गईं। आग इतनी भयंकर थी क‌ि घर आसपास के घरों और होटलों को खाली कराया गया। मौके पर दर्जनों दमकल की गाड़ियां आग को काबू करने में जुटी हुई हैं। फिलहाल, इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।
ट्रासफॉर्मर से निकली चिंगारी से लगी आग
टाउनहॉल बैंक रोड पर रवि की चाय की दुकान है। मंगलवार रात 10 बजे पास में ही स्थित ट्रांसफार्म से च‌िंगारी निकली, जिससे रवि की चाय की दुकान में आग लग गई। दुकान में मौजूद लोग भागकर बाहर निकले। तभी आग दुकान में रखे गैस सिलेंडर में भी पकड़ ली। कुछ ही देर में जोरदार धमाका हुआ और आग की लपटें आसपास की दुकानों तक पहुंच गईं। देखते ही देखते आसपास की 10 से अधिक दुकानें पूरी तरह जल गईं।
स्थानीय लोगों ने बताया कि आग ने थोड़ी ही देर में विकराल रूप ले लिया। इस दौरान अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने आसपास के घरों और होटल शिवाय में ठहरे लोगों को तत्काल बाहर निकाल लिया। वहीं, डर की वजह से लोग अपने घरों से बाहर आ गए।
आसपास के लागों ने पूरी रात सड़क पर गुजारी
किसी ने पार्क में रात गुजारी तो कोई परिवार और बच्चों के साथ पूरी रात सड़क पर ही बैठा रहा। वहीं, कुछ लोग घरों में रखा गैस सिलेंडर भी लेकर बाहर निकाल लाए। पूरी रात टाउनहाल से लेकर बैंकरोड तक भीड़ लगी रही। हालांकि, अब तक इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।
फायर ब्रिगेड की टीम ने पूरी रात की मशक्कत
आग लगने की सूचना पाते ही SP सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई, कैंट और कोतवाली पुलिस के अलावा फायर ब्रिगेड की 8 से 10 गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई। पूरी रात आग बुझाने की कोशिश में जुटी रही। बुधवार सबुह तक फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया। आग की वजह से दुकानों में कितने का नुकसान हुआ है, फिलहाल यह पता नहीं चल सका है। वहीं, टाउनहाल के बगल में पेट्रोल पंप है। इस डर से लोगों में और अफरा तफरी मची हुई है।

Hindi News/ Gorakhpur / गोरखपुर की मार्केट में लगी भीषण आग, 10 से अधिक दुकानें जलीं, आसपास के घर और होटल खाली कराए

ट्रेंडिंग वीडियो