scriptआधुनिक सोच के साथ विकास और रोजगार का संगम बन रहा गोरखपुर, सीएम योगी ने किया फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का लोकार्पण | CM Yogi inaugurated the floating restaurant in Gorakhpur | Patrika News
गोरखपुर

आधुनिक सोच के साथ विकास और रोजगार का संगम बन रहा गोरखपुर, सीएम योगी ने किया फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का लोकार्पण

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज फ्लोटिंग रेस्टोरेंट लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम योगी ने सपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

गोरखपुरSep 19, 2024 / 09:54 pm

Anand Shukla

CM Yogi inaugurated the floating restaurant in Gorakhpur
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि जिस गोरखपुर के नाम से 15- 20 साल पहले भय होता था, सात साल पहले जहां सुविधाओं की कल्पना ही बेमानी थी। वही गोरखपुर अब आधुनिक सोच के साथ विकास और रोजगार का संगम और नया पर्यटन हब बन रहा है।
रामगढ़ ताल में बने फ्लोटिंग रेस्टोरेंट ‘फ्लोट’ का उद्घाटन करने के बाद सीएम योगी ताल की जेटी पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की आवासीय परियोजना ग्रीनवुड अपार्टमेंट के सात लोगों को आवंटन प्रमाण पत्र का वितरण भी किया।

रामगढ़ ताल गोरखपुर की गंदगी और अपराध का गढ़ बन चुका था: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोग आज से डेढ़ दशक पहले गोरखपुर के नाम से डरते थे। सात वर्ष पूर्व तक भी गोरखपुर विकास से कोसों दूर था। आज जिस स्थान पर यह आयोजन हो रहा है, वहां तो आना ही सपना था। रामगढ़ ताल गोरखपुर की गंदगी और अपराध का गढ़ बन चुका था। सर्किट हाउस में रुकने वाले अतिथियों और मंत्रियों के लिए अलग से फोर्स लगानी पड़ती थी। गोरखपुर का खाद कारखाना बंद हो चुका था। यहां का बीआरडी मेडिकल कॉलेज स्वयं बीमार हो गया था। गोरखपुर के लोगों को दिनभर जाम में फंसना पड़ता था।

सीएम योगी ने फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का किया शुभारंभ

उन्होंने कहा कि आज गोरखपुर में फोर और सिक्स लेन की सड़कें हैं। यहां का एयरपोर्ट देश के व्यस्त एयरपोर्ट में से एक है। गोरखपुर में रेलवे की बेहतरीन कनेक्टिविटी है। खाद कारखाना फिर से चालू हो चुका है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज चिकित्सा का बेहतरीन केंद्र बन गया है, एम्स भी संचालित है। रामगढ़ ताल कभी मृतप्राय हो चला था। आज 1,800 एकड़ में फैली यह प्राकृतिक झील पर्यटकों को नई आभा के साथ आकर्षित कर रही है। यहां नए- नए होटल खुल रहे हैं। रामगढ़ताल में क्रूज की सुविधा पहले ही शुरू हो गई थी। आज फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का भी शुभारंभ हो गया है।

रामगढ़ ताल के चारों तरफ रिंग रोड बन रहा है: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि अब अगर प्राकृतिक झील के किनारे जलपान और भोजन करने का मन हुआ तो यह सुविधा गोरखपुर में ही उपलब्ध हो गई है। आधुनिक सोच के साथ विकास भी हो रहा है और यह विकास रोजगार का भी माध्यम बन रहा है। अब गोरखपुर आने वाले अतिथियों और पर्यटकों को फाइव स्टार सुविधा मिलेगी। रामगढ़ ताल के चारों तरफ रिंग रोड बन रहा है। शानदार लाइटिंग से गोरखपुर में रात्रि का नजारा बेहद आकर्षक लगता है।

गोरखपुर में होटलों की खुलने जा रही है चेन

सीएम योगी ने विश्वास जताते हुए कहा कि फ्लोटिंग रेस्टोरेंट स्थानीय लोगों और देश- दुनिया के पर्यटकों को बेहतरीन सुविधाएं देगा। शानदार कनेक्टिविटी से अब यहां होटलों की चेन खुलने जा रही है। जल्द ही कन्वेंशन सेंटर भी बनने जा रहा है। उन्होंने ग्रीनवुड अपार्टमेंट के आवंटियों को शुभकामनाएं देते हुए जीडीए के अफसरों को निर्देशित किया कि अपार्टमेंट का निर्माण क्वालिटी को ध्यान में रखते हुए समय से पूरा करें। जीडीए ने इसे जुलाई 2027 में पूरा करने का लक्ष्य तय किया है, लेकिन कोशिश होनी चाहिए कि 2027 में मकर संक्रांति के पूर्व ही निर्माण पूर्ण कर आवंटियों को सौंप दें ताकि लोग अपने आवास में मकर संक्रांति मना सकें और मकर संक्रांति का प्रसाद अपने इस आवास में ग्रहण कर सकें।

Hindi News/ Gorakhpur / आधुनिक सोच के साथ विकास और रोजगार का संगम बन रहा गोरखपुर, सीएम योगी ने किया फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का लोकार्पण

ट्रेंडिंग वीडियो