scriptसीएम योगी ने बच्चों से भरी बस को दिखाई हरी झंडी, कुशीनगर के लिए हुई रवाना | CM Yogi aditayanath green flags to bus full of children in gorakhpur | Patrika News
गोरखपुर

सीएम योगी ने बच्चों से भरी बस को दिखाई हरी झंडी, कुशीनगर के लिए हुई रवाना

विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गोरखनाथ मंदिर से बच्चों से भरी पर्यटक बस को कुशीनगर के लिए रवाना किया।

गोरखपुरSep 27, 2023 / 04:02 pm

Anand Shukla

CM Yogi flags off passenger bus full of children

सीएम योगी बस को हरी झंडी दिखाते हुए।

विश्व पर्यटन दिवस के अवसर गोरखपुर में बुधवार को तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर से बच्चों से भरी पर्यटक बस को कुशीनगर के लिए रवाना किया। ये बस बच्चों को कुशीनगर ले जाकर घूमाएंगी।
भगवान बुद्ध का परिनिर्वाण स्थल के साथ ही बच्चों को अन्य मंदिरों पर ले जाया जाएगा। इसके बाद पथिक निवास में उनका जलपान कराया जाएगा। ये कार्यक्रम 27 से 29 सितंबर तक चलेगा। बस रवाना होने से पहले सीएम ने बच्चों से पूछा क्या वे घूमने के लिए तैयार हैं। सभी एक स्वर में हां कहा और बस कुशीनगर के लिए रवाना हो गई। बस में 50 बच्चे सवार थे।
पर्यटन विभाग की ओर से लगाई जाएगी प्रदर्शनी
रविवार को पर्यटन निदेशालय की एक टीम गोरखपुर पहुंची। उसने आयोजन स्थल का निरीक्षण कर कार्यक्रम की आरंभिक रूपरेखा तैयार की गई। कार्यक्रम में पर्यटन विभाग की ओर से प्रदर्शनी लगाई जाएगी। जिसमें प्रदेश को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने को लेकर सरकार के प्रयासों की जानकारी दी जाएगी। ऐसे स्थलों के बारे में भी बताया जाएगा, जो पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।

Hindi News/ Gorakhpur / सीएम योगी ने बच्चों से भरी बस को दिखाई हरी झंडी, कुशीनगर के लिए हुई रवाना

ट्रेंडिंग वीडियो