scriptUP heavy Rains: मानसून आज से दिखाएगा अपना रौद्र रूप, इन जिलों में दो दिनों तक नॉन स्टॉप आफत की बारिश | Patrika News
गोंडा

UP heavy Rains: मानसून आज से दिखाएगा अपना रौद्र रूप, इन जिलों में दो दिनों तक नॉन स्टॉप आफत की बारिश

UP heavy Rains: मौसम विभाग ने मानसून को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है। मानसून आज से अपना रौद्र रूप दिखाएगा। गोंडा, बहराइच, गोरखपुर सहित इन 35 जिलों में अगले 5 दिनों तक बहुत भारी मूसलाधार बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

गोंडाJul 03, 2024 / 10:31 am

Mahendra Tiwari

weather Update

weather Update

UP heavy Rains: यूपी अधिकतर हिस्सों में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। मानसून का आज से रौद्र दिखेगा। मौसम विभाग ने यूपी के इन 35 जिलों में अगले 5 दिनों तक बहुत भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती समेत आसपास के जिलों में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। गोंडा और उसके आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश होने से लोगों को जल भराव से जूझना पड़ रहा है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक जुलाई में सामान्य से बहुत अधिक बारिश होने की संभावना है। अगले 48 घंटे में तापमान के सामान्य से भी कम होने की उम्मीद है।
UP Rains: उत्तर प्रदेश के अधिकतर शहरों में लगातार दो दिनों से शुरू हुई बारिश का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार-पांच दिनों तक रुक-रुककर बरसात होती रहेगी। इस दौरान दिन और रात का तापमान सामान्य से नीचे रहने के पूर्वानुमान हैं। राजधानी में भी हो रही रिमझिम वर्षा से अधिकतम पारा में गिरावट दर्ज की गई है। यूपी के अधिकांश शहरों में तापमान 37 डिग्री से सेल्सियस रिकार्ड किया गया। लखनऊ में दिन का तापमान 32.3 डिग्री और रात का 27.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मानसून पूरे प्रदेश में पहुंच चुका है। ऐसे में अगले 4 से 5 दिनों तक बरसात का सिलसिला जारी रहेगा। बुधवार और गुरुवार को इन 35 जिलों में भारी वर्षा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।इन जिलों में मौसम विभाग ने बहुत भारी बारिश का जारी किया अलर्ट रहे सावधानगोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, लखीमपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, सुलतानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

Hindi News/ Gonda / UP heavy Rains: मानसून आज से दिखाएगा अपना रौद्र रूप, इन जिलों में दो दिनों तक नॉन स्टॉप आफत की बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो