scriptBrij Bhushan Singh: WFI के प्रमुख ने ‘टी शर्ट खींची, सीने पर लगाया हाथ’, महिला पहलवानों FIR में लगाया आरोप | Pulled t shirt put hand on breast navel brij bhushan was accused in tu | Patrika News
गोंडा

Brij Bhushan Singh: WFI के प्रमुख ने ‘टी शर्ट खींची, सीने पर लगाया हाथ’, महिला पहलवानों FIR में लगाया आरोप

Brij Bhushan Singh: भारतीय जनता पार्टी के सांसद और WFI के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के विरुद्ध दर्ज प्राथमिकी में 10 छेड़छाड़ के घटनाओं की बात कही गई है। महिला पहलवानों ने अपने आरोप में कहा है कि उनकी बिना मर्जी के कुश्ती महासंघ के प्रमुख उनकी सांस चेक करने के बहाने पेट और चेस्ट पर हाथ लगाते थे।

गोंडाJun 02, 2023 / 06:06 pm

Shivam Shukla

Brij Bhushan Singh

Brij Bhushan Singh

Brij Bhushan Singh: भारतीय कुश्ती महासंघ के मुखिया और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के कनॉड प्लेस थाने में पॉस्को एक्ट समेत दो प्राथमिकी दर्ज की गई है। इन FIR में महिला पहलवानों ने उनके खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। पहलवाने ने अपने आरोप में कहा है कि बृजभूषण शरण सिंह प्रोफेशनल मदद के बदले सेक्सुअल फेवर मांगने थे। महिला पहलवानों ने प्राथमिकी में 15 यौन उत्पीड़न के मामलों का भी जिक्र है जिसमें 10 गलत तरीके से छूने की शिकायत की गई है।
आरोप में आगे कहा गया है कि WFI प्रमुख कथित तौर पर बिना उनके मर्जी के चेस्ट और पेट पर हाथ लगाते थे। साथ ही डराने-धमकाने की भी बात का जिक्र है। बृजभूषण सिंह के विरुद्ध 28 अप्रैल को मामला दर्ज कराया गया था। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों प्राथमिकी में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला की लज्जा भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 354ए (यौन उत्पीड़न), 354डी (पीछा करना) और 34 (सामान्य इरादे) का हवाला दिया गया है, जिसमें एक से तीन साल की सजा है।

Hindi News/ Gonda / Brij Bhushan Singh: WFI के प्रमुख ने ‘टी शर्ट खींची, सीने पर लगाया हाथ’, महिला पहलवानों FIR में लगाया आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो