scriptGonda News: धमाकों से दहल उठा कस्बा, गंभीर रूप से झुलसे युवक की लखनऊ ले जाते समय मौत | Patrika News
गोंडा

Gonda News: धमाकों से दहल उठा कस्बा, गंभीर रूप से झुलसे युवक की लखनऊ ले जाते समय मौत

Gonda News: गोंडा जिले के एक कस्बे में भीषण धमाका से पूरा कस्बा दहल उठा। दीवारें दरक गई। दुकान के बाहर लगा टिन शेड उजड़ कर दूर गिरा। धमाका में गंभीर रूप से झूलसे  युवक को प्राथमिक उपचार के बाद इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

गोंडाOct 13, 2024 / 04:25 pm

Mahendra Tiwari

Gonda News

मृतक की फाइल फोटो धमाकों के बाद दरक गया मकान

Gonda News: गोंडा जिले के इटियाथोक कस्बे में शनिवार की देर रात एक किराना दुकान के गोदाम में विस्फोट हो गया।प्रत्यक्षदर्शियों की मानें,तो धमाके की तीव्रता इतनी तेज थी कि गोदाम अंदर से पूरी तरह दरक गया। दुकान के बाहर लगा टिन शेड हाईवे के दूसरी तरफ उड़ कर जा गिरा। जिसके बाद दुकान के गोदाम में आग लग गई। आग की चपेट में आने से दुकान मालिक का बेटा गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां पर हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते समय रास्ते में युवक की मौत हो गई।
Gonda News: गोंडा जिले के इतिहास तोक कस्बे में दुकान में हुए संदिग्ध भीषण धमाके से गंभीर रूप से झूम से दुकान मालिक के बेटे की इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि बिजली का मीटर दगने से तेज धमाका हुआ है। जबकि बिजली विभाग के अधिकारी शॉर्ट सर्किट से धमाका होने की बात पूरी तरह से खारिज कर रहे हैं। पुलिस की थ्योरी भी लोग हजम नहीं कर पा रहे हैं। कुछ लोग इसे पटाखा विस्फोट मान रहे हैं।
फिलहाल यह जांच का विषय है। लेकिन धमाके में गंभीर रूप से घायल युवक को पहले जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने युवक को लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते समय युवक की मौत हो गई। युवक की मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। विस्फोट की तीव्रता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दुकान पूरी तरह से दरक गई। वही दूर खड़े चारपहिया वाहनों के शीशे खुद-ब-खुद चकनाचूर हो गये।

Gonda News: धमाका के बाद मची चीख- पुकार तेज आवाज सुनकर दौड़ पड़े आसपास के लोग

गोंडा-बलरामपुर हाईवे पर इटियाथोक बाजार के मध्य तेलियानी मोड़ के पास यह धमाका हुआ है। रामजी गुप्ता के किराना की दुकान का गोदाम एक किराये के मकान में है। यहां दोना-पत्तल व गिलास सहित अन्य सामानों का भंडारण किया जाता है। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन समाप्त होते ही अचानक गोदाम में जोरदार विस्फोट होने की बात कही जा रही है।धमाके की चपेट में आ जाने से रामजी गुप्ता के पुत्र दुर्गेश गुप्ता (28) बुरी तरह से झुलस गये। वह गोदाम में पहले से ही मौजूद थे। धमाके के तुरंत बाद चीख-पुकार मच गई।आस-पड़ोस के लोगों की भीड़ जब मौके पर पहुंचती उससे पहले स्वजन गंभीरावस्था में दुर्गेश को लेकर जिला अस्पताल लेकर चले गए। धमाके से गोदाम के सामने लगा टिनशेड सड़क के दूसरी तरफ उड़ कर गिरा। वहीं दुकान के भीतर रखा दोना-पत्तल सब जल कर राख में तब्दील हो गया।
यह भी पढ़े: Bahraich News: बहराइच के कतर्नियाघाट वन क्षेत्र में भेड़िया, तेंदुआ के बाद अब हाथियों का आतंक, साइकिल सवार युवक को पैरों तले रौंदा

Gonda News: थाना प्रभारी बोले- विद्युत शार्ट सर्किट से लगी आग, विद्युत विभाग जेई ने शार्ट सर्किट से किया इनकार

थाना प्रभारी शेष मणि पांडे का कहना है कि शार्ट सर्किट से गोदाम में आग लगी है। पुलिस गहनता से जांच पड़ताल करने में जुटी है। वहीं विद्युत विभाग के अवर अभियंता अजय गुप्त से फोन पर पूछा गया तो उन्होंने बताया कि शार्ट सर्किट से आग नहीं लगी है। बिजली का मीटर गोदाम के बाहर लगा है। मीटर में ऐसा कुछ नहीं होता है कि इतना तेज धमाका हो जाय।

Hindi News / Gonda / Gonda News: धमाकों से दहल उठा कस्बा, गंभीर रूप से झुलसे युवक की लखनऊ ले जाते समय मौत

ट्रेंडिंग वीडियो