scriptBrij Bhushan Singh: बृजभूषण पर एक्शन की तैयारी! दिल्ली पुलिस ने 5 देशों से मांगी मदद, अब खुलेंगे कई राज? | Brij Bhushan Action Delhi sought evidence from 5 countries for wrestle | Patrika News
गोंडा

Brij Bhushan Singh: बृजभूषण पर एक्शन की तैयारी! दिल्ली पुलिस ने 5 देशों से मांगी मदद, अब खुलेंगे कई राज?

Brij Bhushan Singh: बृजभूषण पर दिल्ली पुलिस जांच तेज कर दी है। पुलिस ने उन 5 देशों से CCTV फुटेज देने को कहा है, जहां महिला पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं।

गोंडाJun 13, 2023 / 09:53 am

Priyanka Dagar

msg891835523-22648.jpg

Brij Bhushan Singh

Brij Bhushan Singh: दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) के खिलाफ महिला पहलवानों की ओर से लगाए गए यौन उत्पीड़न केस में जांच के लिए 5 देशों से मदद मांगी है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इन पांचों देशों के कुश्ती महासंघों को पत्र लिखकर वीडियो और फोटो आदि की जानकारी देने के लिए कहा है।
WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर इंडोनेशिया, बुल्गारिया, कजाकिस्तान, मंगोलिया और किर्गिस्तान में आयोजित हुए टूर्नामेंट के दौरान यौन उत्पीड़न के आरोप महिला पहलवानों ने लगाए हैं। दिल्ली पुलिस ने इन देशों के रेसलिंग महासंघों को पत्र लिखकर टूर्नामेंट के CCTV फुटेज और एथलीटों के ठहरने की जगह का वीडियो आदि मांगे हैं। इनकी सहायता से कई खुलासे हो सकते है।
15 जून तक नहीं मिलेंगे विवरण
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इन देशों के रेसलिंग फेडरेशंस से मांगे गए विवरण 15 जून तक नहीं मिल सकते हैं। 15 जून तक दिल्ली पुलिस इस मामले में अपनी रिपोर्ट दाखिल करेगी। अब पुलिस 15 जून के बाद विदेशों से मिले विवरण को सप्लीमेंट्री आरोप पत्र में दाखिल कर सकती है।
पुलिस कमिश्नर ने की रिव्यू मीटिंग
पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने सोमवार को स्पेशल कमिश्नर सागरप्रीत हुडा और डीसीपी प्रणव तायल और मनीशी चंद्रा के साथ रिव्यू मीटिंग की. महिला पहलवानों ने कई देशों में आयोजित टूर्नामेंट के दौरान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं
4 जुलाई को होंगे रेसलिंग फेडेरेशन ऑफ इंडिया के चुनाव
भारतीय कुश्ती महासंघ का चुनाव 4 जुलाई को होगा। WFI ने सोमवार को चुनाव की तारीख का ऐलान किया। जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस महेश मित्तल कुमार को चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है। बृजभूषण शरण सिंह यह चुनाव इसलिए नहीं लड़ पाएंगे क्योंकि वह लगातार तीन पर फेडरेशन के प्रमुख रह चुके हैं।

Hindi News/ Gonda / Brij Bhushan Singh: बृजभूषण पर एक्शन की तैयारी! दिल्ली पुलिस ने 5 देशों से मांगी मदद, अब खुलेंगे कई राज?

ट्रेंडिंग वीडियो