scriptमहंत यति नरसिंहानंद के बयान से गरमाया माहौल, मंदिर पर पुलिस फोर्स तैनात | Yati Narsinghanand triggers row with remarks against Prophet Muhammad now Police force deployed outside the temple | Patrika News
गाज़ियाबाद

महंत यति नरसिंहानंद के बयान से गरमाया माहौल, मंदिर पर पुलिस फोर्स तैनात

गाजियाबाद समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में मुस्लिम समुदाय ने महंत यति नरसिंहानंद के बयान पर आपत्ति जताते हुए विरोध- प्रदर्शन किया था।

गाज़ियाबादOct 06, 2024 / 01:56 pm

Anand Shukla

Yati Narsinghanand triggers row with remarks against Prophet Muhammad now Police force deployed outside the temple
डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के हालिया विवादित बयान ने तनाव का माहौल पैदा कर दिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मंदिर पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके।
दरअसल, नरसिंहानंद के भड़काऊ बयान के बाद शुक्रवार रात से लोग डासना देवी मंदिर के बाहर इकट्ठा होने लगे थे। स्थिति को देखते हुए पुलिस ने मंदिर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी। मंदिर के एंट्री गेट पर बेरिकेड्स लगाए गए हैं। मंदिर के बाहर गाजियाबाद पुलिस की 4-5 पीसीआर वैन खड़ी हैं।

10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस

हाल ही में, गाजियाबाद समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में मुस्लिम समुदाय ने महंत के बयान पर आपत्ति जताते हुए विरोध- प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन कर रहे 10 लोगों को पुलिस गिरफ्तार भी कर चुकी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि महंत के बयान से समाज में नफरत फैल रही है और इससे साम्प्रदायिक सौहार्द को खतरा हो सकता है।
गाजियाबाद पुलिस की ओर से महंत के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में जिन धाराओं का जिक्र किया गया है, उसमें सजा का प्रावधान तीन साल से कम है।

महंत यति नरसिंहानंद पर पहले भी विवादित बयान देने के मामले में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। लेकिन, ठोस कार्रवाई न होने के कारण स्थानीय लोगों में असंतोष और आक्रोश है। गाजियाबाद पुलिस स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।
यह भी पढ़ें

अयोध्या रामलीला: मिस यूनिवर्स रिया सिंघा बनीं माता सीता, भगवान राम ने तोड़ा धनुष

यति नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद पर की थी विवादित टिप्पणी

बता दें कि यति नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद से बवाल बढ़ता जा रहा है। गाजियाबाद के अलावा मेरठ, बुलंदशहर समेत कई अन्य शहरों में भी प्रदर्शन और विरोध होता रहा। कई जगहों पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। इस मसले को लेकर राजनीतिक टीका-टिप्पणी और बयानबाजी भी जारी है।

Hindi News / Ghaziabad / महंत यति नरसिंहानंद के बयान से गरमाया माहौल, मंदिर पर पुलिस फोर्स तैनात

ट्रेंडिंग वीडियो