scriptUP ByPolls: गाजियाबाद में उपचुनाव के लिए नामांकन प्रतिक्रिया शुरू, भाजपा ने अभी नहीं उतारे उम्मीदवार | UP ByPolls Nomination response for byelection begins in Ghaziabad BJP and Congress have not yet fielded candidates | Patrika News
गाज़ियाबाद

UP ByPolls: गाजियाबाद में उपचुनाव के लिए नामांकन प्रतिक्रिया शुरू, भाजपा ने अभी नहीं उतारे उम्मीदवार

चुनाव आयोग ने यूपी में 9 सीटों के लिए चुनावी कार्यक्रम तय किया है। मिल्कीपुर की सीट पर पिटीशन होने की वजह से यहां के लिए चुनाव की तारीखें तय नहीं हुई हैं। बाकी सीटों पर 13 नवंबर को चुनाव होना है।

गाज़ियाबादOct 18, 2024 / 03:30 pm

Anand Shukla

UP ByPolls Nomination response for byelection begins in Ghaziabad BJP and Congress have not yet fielded candidates
UP ByPolls: गाजियाबाद विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो रही है। 25 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। इस उपचुनाव में 4.61 लाख मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इसके लिए कलेक्ट्रेट में बैरिकेडिंग कर दी गई है। सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने सुरक्षा समेत सभी तैयारियां का जायजा लिया है।
इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प देखने को मिलने वाला है। हालांकि, अभी तक भाजपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। सिर्फ चंद्रशेखर आजाद की पार्टी ने ही अपने उम्मीदवार की घोषणा की है। वहीं हिन्दू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी उर्फ पिंकी भैया भी चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं।

18 से 25 अक्टूबर तक दाखिल किए जाएंगे नामांकन पत्र

इस उपचुनाव की बात करें तो इसमें इस बार 18 से 25 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। इसके बाद 28 अक्टूबर तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। 30 अक्टूबर तक नाम वापसी लिए जा सकेंगे और 13 नवंबर को मतदान होगा। इसके बाद 23 नवंबर को मतगणना होगी। गाजियाबाद विधानसभा उपचुनाव में कुल 4 लाख 61 हजार 360 मतदाता रजिस्टर्ड हैं। इसमें 2,54017 पुरुष और 2,07314 महिला मतदाता हैं। 2388 दिव्यांग मतदाता भी हैं।
यह भी पढ़ें

UP Politics: सपा ने उपचुनाव में नेताओं के सगे-संबंधियों को दिया टिकट, भाजपा ने उठाए सवाल

रामलीला मैदान से पोलिंग पार्टियों की होगी रवानगी

विधानसभा क्षेत्र में एक महिला बूथ और एक युवा बूथ भी बनाया है। महिला बूथ पर मतदान स्टाफ के रूप में महिला कर्मचारी तैनात रहेंगी। इसी प्रकार युवा बूथ पर मतदान स्टाफ भी युवा रहेगा। पोलिंग पार्टियों की रवानगी रामलीला मैदान से होगी। मतगणना गोविंदपुरम अनाज मंडी में होगी। आचार संहिता लागू कराने के लिए एडीएम सिटी गंभीर सिंह को नोडल अफसर बनाया गया है।

Hindi News / Ghaziabad / UP ByPolls: गाजियाबाद में उपचुनाव के लिए नामांकन प्रतिक्रिया शुरू, भाजपा ने अभी नहीं उतारे उम्मीदवार

ट्रेंडिंग वीडियो