scriptSchool Holidays: बच्चों की होनी वाली है मौज! 29 जुलाई से 2 अगस्त तक स्कूल रहेंगे बंद | School college Holidays from 29th July to 2nd August in Ghaziabad due to Kanwar Yatra 2024 | Patrika News
गाज़ियाबाद

School Holidays: बच्चों की होनी वाली है मौज! 29 जुलाई से 2 अगस्त तक स्कूल रहेंगे बंद

22 जुलाई से कावंड यात्रा की शुरुआत हो चुकी है। इसी को देखते हुए गाजियाबाद प्रशासन ने 26 जुलाई से 2 अगस्त तक सभी बोर्डों के स्कूल कॉलेज बंद करने के निर्देश दिए हैं।

गाज़ियाबादJul 26, 2024 / 09:34 pm

Anand Shukla

UP School college Holidays from 29th July to 2nd August in Ghaziabad due to Kanwar Yatra 2024
School Holidays: बच्चों की होनी वाली है मौज! 29 जुलाई से 2 अगस्त तक स्कूल रहेंगे बंद उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कांवड़ यात्रा को देखते हुए 29 जुलाई से 2 अगस्त तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने यह आदेश जारी किया है। जिले में पहले ही 22 अगस्त से यातायात विभाग ने डायवर्जन प्लान लागू कर दिया था।
जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि जनपद गाजियाबाद के विद्यालयों में बच्चों, बसों के आवागमन और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले में संचालित सभी स्कूल 29 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रहेंगे।

सभी बोर्डों के स्कूल- कॉलेज रहेंगे बंद

जिलाधिकारी की तरफ से यह पत्र सभी स्कूलों को भेजा जा चुका है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने सूचना जारी करते हुए निर्देश दिया है कि यह आदेश सभी स्कूलों तथा शिक्षण संस्थानों पर लागू होगा, चाहे वे किसी भी बोर्ड के हों। सीबीएसई, आईसीएसई, प्राविधिक शिक्षा, उच्च शिक्षा बोर्ड से संबद्धता प्राप्त समस्त शिक्षण संस्थाओं एवं मदरसा, संस्कृत बोर्ड के प्राचार्यों, प्रधानाचार्यों, प्रधानाध्यापकों को उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी! यूपी में कल से सात दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज और मदरसा, दो अगस्त तक छुट्टी की घोषणा

कांवड़ मार्ग पर भारी संख्या में तैनात किए गए हैं पुलिस बल

बता दें कि पुलिस कमिश्नरेट ने कांवड़ मार्ग पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है। श्रावण मास 22 जुलाई से प्रारंभ होने तथा मुख्य जलाभिषेक शिवरात्रि 2 अगस्त को होने के कारण गाजियाबाद सीमा से होकर बड़ी संख्या में शिव भक्त हरिद्वार से जल लेकर राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली समेत विभिन्न राज्यों और जनपदों में जाते हैं।
कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए अपर पुलिस उपायुक्त, यातायात कमिश्नरेट-गाजियाबाद ने 22 जुलाई की रात से भारी वाहनों और 26 जुलाई की रात से छोटे एवं हल्के वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया है।

Hindi News / Ghaziabad / School Holidays: बच्चों की होनी वाली है मौज! 29 जुलाई से 2 अगस्त तक स्कूल रहेंगे बंद

ट्रेंडिंग वीडियो