scriptअर्थला मेट्रो स्टेशन के लिए सरकारी जमीन की अड़चन | problem to government land to the Arthla metro station | Patrika News
गाज़ियाबाद

अर्थला मेट्रो स्टेशन के लिए सरकारी जमीन की अड़चन

इस रूट के आठ मेट्रो स्टेशनों में अर्थला स्टेशन का काम वाणिज्य कर विभाग के चेकपोस्ट की जमीन न मिल पाने से आगे नहीं बढ़ पाया है।

गाज़ियाबादMar 09, 2016 / 12:15 pm

Sujeet Verma

metro

metro

गाजियाबाद. प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट दिलशाद गार्डन से नया बस अड्डा मेट्रो प्रोजेक्ट में ही सरकारी जमीन न मिलने की अड़चन आ रही है। इस रूट के आठ मेट्रो स्टेशनों में अर्थला स्टेशन का काम वाणिज्य कर विभाग के चेकपोस्ट की जमीन न मिल पाने से आगे नहीं बढ़ पाया है।

हालांकि जीडीए अधिकारी चेकपोस्ट की जमीन देने के लिए कई बार वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों को पत्र भेज चुके हैं। इसके अलावा राजबाग मेट्रो स्टेशन का काम निजी जमीन न मिल पाने के कारण अटका है। जीडीए अधिकारियों ने जमीन की कीमत या फिर जमीन के बदले जमीन का भी प्रस्ताव दिया है।

दिलशाद गार्डन से नया बस अड्डा तक निर्माणाधीन मेट्रो प्रोजेक्ट के 6 मेट्रो स्टेशनों की जमीन जीडीए ने क्लीअर करा ली है। हालांकि इनमें भी एक-दो स्टेशनों के लिए जमीन की लिखापढ़ी की प्रक्रिया अभी चल रही है। दो स्टेशनों की जमीन का मामला अभी सुलझ नहीं पाया है।

रूट के अर्थला स्टेशन के लिए कुल 4272 वर्गमीटर जमीन की जरूरत है। इसमें से वाणिज्य कर विभाग की करीब 1500 से 2000 वर्गमीटर जमीन की जरूरत है। दूसरी ओर आराधना चौक के पास प्रस्तावित राजबाग मेट्रो स्टेशन के लिए 1535 वर्गमीटर में करीब 400 वर्गमीटर निजी जमीन की जरूरत है।

जीडीए वीसी विजय यादव ने बताया कि अर्थला मेट्रो स्टेशन के लिए वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों को जमीन के संबंध में पत्र भेज दिया गया है। राजबाग स्टेशन के लिए जमीन लेने के प्रक्रिया अंतिम दौर में है। सहमति के आधार पर ही जमीन ली जाएंगी।

Hindi News / Ghaziabad / अर्थला मेट्रो स्टेशन के लिए सरकारी जमीन की अड़चन

ट्रेंडिंग वीडियो