scriptसर्जिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 6 घंटे तक उठती रहीं लपटें, 2013 की तबाही की दिलाई याद | Ghaziabad Fire massive fire broke out in a surgical factory | Patrika News
गाज़ियाबाद

सर्जिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 6 घंटे तक उठती रहीं लपटें, 2013 की तबाही की दिलाई याद

Ghaziabad Fire: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक सर्जिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी जबरदस्त थी कि ऊंची ऊंची लपटें उठने लगीं। 6 घंटे की मशक्कत के बाद दमकल की 10 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

गाज़ियाबादSep 27, 2024 / 12:42 pm

Aman Pandey

Factory fire in ghaziabad, surgical goods factory fire in modinagar, factory fire in uttar pradesh, fire action in ghaziabad, Ghaziabad News in Hindi, Latest Ghaziabad News in Hindi, Ghaziabad Hindi Samachar
Ghaziabad Fire: गाजियाबाद के मोदीनगर क्षेत्र स्थित मेडिकल सामान बनाने वाली फैक्ट्री है। यह मुख्य रूप से क्रेप बैंडेज बनाने का काम करती है। गुरुवार देर रात फैक्ट्री में भीषण आग लग गई।

फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलने के बाद पुलिस और दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। फैक्ट्री में आग लगने के पीछे की वजह का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है।

लोगों में दहशत का माहौल

बताया जा रहा है कि गाजियाबाद के इस फैक्ट्री में आग लगने से उसके आसपास एक-दो से अधिक मकान में दरार आ गई है। इस वजह से लोगों में दहशत का माहौल है। उन्होंने अपना घर खाली कर दिया है।

2013 के हादसे से नहीं लिया सबक

स्थानीय निवासियों का कहना है कि ऐसा पहले भी घटित हो चुका हैं। 2013 में भी इस फैक्ट्री में आग लगने का मामला सामने आया था, जिसकी वजह सुरक्षा मानकों का उचित पालन नहीं किया जाना बताया गया था। उस समय यह फैक्ट्री 5 मंजिला थी, लेकिन आग की घटना के बाद इसे 3 मंजिला कर दिया गया था।
स्थानीय निवासी इस घटना को लेकर चिंतित हैं। एक सख्‍श ने कहा कि पहले भी हमें अपनी जान बचाने के लिए भागना पड़ा था। उस समय 10 सिलेंडर फैक्ट्री में फट गए थे। अब भी हम डर रहे हैं कि कहीं फिर से ऐसा न हो।

आग से फैक्ट्री में भारी नुकसान

फायर स्टेशन अधिकारी अमित चौधरी ने बताया कि दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया है। आग का विकराल रूप काफी चुनौतीपूर्ण था। हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन फैक्ट्री में भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है।
यह भी पढ़ें

डीएम के आदेश पर बड़ी कार्रवाई, 10 वाहन सीज,1.25 लाख का लगा जुर्माना, ठेले वालों के लिए हुआ ये निर्देश

इस घटना के बाद आस-पास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है। स्थानीय लोगों ने आग की स्थिति को लेकर प्रशासन से उचित सुरक्षा इंतजाम करने की मांग की है, ताकि भविष्य में ऐसे हादसों से बचा जा सके।

Hindi News / Ghaziabad / सर्जिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 6 घंटे तक उठती रहीं लपटें, 2013 की तबाही की दिलाई याद

ट्रेंडिंग वीडियो