scriptCG News: आदिवासी महिला का गर्भ गिरा तो हॉस्पिटल पर बिफरे पूर्व विधायक, कलेक्टर को दिया ये आदेश | CG News: Former MLA angry at hospital for aborting tribal woman's pregnancy | Patrika News
गरियाबंद

CG News: आदिवासी महिला का गर्भ गिरा तो हॉस्पिटल पर बिफरे पूर्व विधायक, कलेक्टर को दिया ये आदेश

Gariaband News: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में आदिवासी महिला अपने गर्भ का परीक्षण कराने गई थी। स्वस्थ बताकर लौटा दिया गया। रात में दर्द उठा तो वापस हॉस्पिटल गईं।

गरियाबंदSep 01, 2024 / 02:46 pm

Khyati Parihar

CG News
CG News: छुरा के संकल्प हॉस्पिटल में बीते दिनों एक आदिवासी महिला अपने गर्भ का परीक्षण कराने गई थी। आरोप है कि अस्पताल से तब उन्हें स्वस्थ बताकर लौटा दिया गया। रात में दर्द उठा तो वापस हॉस्पिटल गईं। यहां पता चला कि महिला के गर्भ में पल रहा बच्चा मर चुका है। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। इधर, मामले की सूचना मिलने पर पूर्व विधायक अमितेष शुक्ल शनिवार को पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे।
महिला ने आपबीती सुनाई। इसके बाद शुक्ल ने गरियाबंद कलेक्टर दीपक अग्रवाल को कॉल किया। उनसे दोषियों पर सत कार्रवाई की बात कही। शुक्ल ने कहा, छत्तीसगढ़ संकल्प हॉस्पिटल के डॉक्टरो की लापरवाही के चलते आदिवासी महिला के पेट में पल रहे शिशु की मौत हो गई। यह दुखद घटना है। न्याय के लिए परिजन दर-दर भटक रहे हैं। घटना को हतेभर से ज्यादा बीत चुके हैं। फिर भी शासन-प्रशासन मौन है। हॉस्पिटल और दोषियों पर अब तक कार्रवाई नहीं की गई है। दोषियों को बचाने के लिए जांच समिति के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है।
यह भी पढ़ें

CG Politics: कांग्रेसियों द्वारा लॉ एंड ऑर्डर पर उठाए सवाल पर भड़के CM साय, बोले – थानों में रेट लिस्ट लगा दें…

छुरा के इस हॉस्पिटल में पहले भी ऐसी घटनाएं घट चुकी हैं, फिर प्रशासन मौन क्यों है? भाजपा शासन में कानून व्यवस्था इतनी चरमरा गई है कि डॉक्टर की लापरवाही से आदिवासी महिला के पेट में पल रहे बच्चे की मृत्यु हो जाती है। मामले की कलेक्टर जनदर्शन में शिकायत होती है पर कार्रवाई नहीं होती। क्या यही विष्णु का सुशासन है?
महिला जब चेकअप के लिए गई तो वहां कोई शिशु रोग विशेषज्ञ नहीं था। गर्भ में पल रहे बच्चे के बारे में सोचे-समझे बिना महिला को इंजेक्शन लगा दिया गया। इस लापरवाही पर कार्रवाई क्यों नहीं? पीड़ित परिजनों को जल्द न्याय नहीं मिला तो प्रदर्शन करेंगे।

इससे सम्बन्धित खबरें यहां पढ़े

1. ‘पूर्व सरकार के निर्णय को साय सरकार ने पलट दिया’, जानें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने क्यों कही ये बातकांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने साय सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने भूपेश प्रशासन के निर्णय का पलट दिया है। आखिर किन कारणों से कांग्रेस नेता ने कहा ऐसा..यहां पढ़े पूरी खबर

Hindi News/ Gariaband / CG News: आदिवासी महिला का गर्भ गिरा तो हॉस्पिटल पर बिफरे पूर्व विधायक, कलेक्टर को दिया ये आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो