scriptUEFA Champions League: बायर्न म्यूनिख ने रचा इतिहास, लीग के एक मैच में पहली बार दागे इतने गोल | UEFA Champions League Bayern Munich historic victory against Dinamo Zagreb | Patrika News
फुटबॉल

UEFA Champions League: बायर्न म्यूनिख ने रचा इतिहास, लीग के एक मैच में पहली बार दागे इतने गोल

UEFA Champions League: हैरी केन के दमदार प्रदर्शन से जर्मन फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख ने यूएफा चैंपियंस लीग के मैच में डिनामो जाग्रेब को 9-2 से हराकर इतिहास रच दिया है। बायर्न यूएफा चैंपियंस लीग के मैच में 9 गोल करने वाला पहला क्लब बन गया है।  

नई दिल्लीSep 19, 2024 / 08:41 am

lokesh verma

UEFA Champions League: हैरी केन के दमदार प्रदर्शन से जर्मन फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख ने यूएफा चैंपियंस लीग के मैच में इतिहास रच दिया है। बायर्न ने डिनामो जाग्रेब को 9-2 से हराया। इसके साथ ही बायर्न यूएफा चैंपियंस लीग के मैच में 9 गोल करने वाला पहला क्लब बन गया है। टीम की जीत में इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी हैरी केन ने चार गोल किए और वेन रूनी का रिकाॅर्ड तोड़कर चैंपियंस लीग में सर्वाधिक गोल करने वाले इंग्लिश खिलाड़ी बन गए।

तीन गोल पेनल्टी पर

बायर्न ने मैच के शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया जो मैच के अंत तक कायम रहा। केन ने अपने चार में से तीन गोल पेनल्टी पर दागे। उन्होंने 19वें, 57वें, 73वें और 78वें मिनट में गोल किए। उनके अलावा राफेल गुयेरेरो 33वें, माइकल ओलिस 38वें व 61वें, लेरॉन साने 85वें और लियोन गोरेट्जेका ने स्टापेज टाइम में गोल दागे।

केन ने लगाई रिकार्डों की झड़ी

– 33 गोल करने के साथ ही लीग में सर्वाधिक गोल करने वाले इंग्लिश फुटबॉलर बने

– पहले इंग्लिश खिलाड़ी हैं चैंपियंस लीग के एक मैच में चार गोल करने वाले
– पहले इंग्लिश खिलाड़ी हैं गैर इंग्लिश क्लब के लिए हैट्रिक बनाने वाले

– पहले खिलाड़ी बने लीग में पेनल्टी पर हैट्रिक लगाने वाले

– 24वीं हैट्रिक लगाई अपने करियर की

– लगातार दूसरी हैट्रिक बनाई बायर्न के लिए
– नौ गोल कर चुके हैं इस सीजन अब तक बायर्न के लिए खेले पांच मैचों में

मुझे नहीं पता था क्या करना है

बायर्न म्यूनिख के स्‍टार खिलाड़ी हैरी केन ने मैच के बाद कहा कि ईमानदारी से कहूं तो दूसरी पेनल्टी के बाद मुझे पता नहीं था की तीसरी पेनल्टी पर क्या करना है लेकिन मुझे खुशी है कि मैं इस पर भी गोल करने में सफल रहा।

बायर्न म्यूनिख के लिए हैरी केन का सफर

50 मैच खेले हैं अब तक
53 गोल कर चुके हैं
06 हैट्रिक लगाई

UEFA Champions League

Hindi News/ Sports / Football News / UEFA Champions League: बायर्न म्यूनिख ने रचा इतिहास, लीग के एक मैच में पहली बार दागे इतने गोल

ट्रेंडिंग वीडियो