scriptLionel Messi की वर्ल्ड कप में पहनी जर्सी हुईं नीलाम, नीलामी की रकम सुन चौंक जाएंगे | lionel messi fifa world cup shirts sold for 78 million dollars argentina football star jersey | Patrika News
फुटबॉल

Lionel Messi की वर्ल्ड कप में पहनी जर्सी हुईं नीलाम, नीलामी की रकम सुन चौंक जाएंगे

लियोनल मेसी की फीफा विश्व कप में पहनी छह जर्सी की गईं नीलाम। प्रत्येक जर्सी की बोली नीलामी में 10.5 करोड़ रुपए तक रही। 64.75 करोड़ में बिकी मेसी की 6 जर्सियां, 75.35 करोड़ रुपए में बिकी थी माराडोना की हैंड ऑफ गॉड वाली जर्सी।

Dec 16, 2023 / 08:25 am

lokesh verma

lionel_messi.jpg
अक्सर खेल और खिलाडि़यों से जुड़ी चीजों की नीलामी होती रहती है, जिसमें करोड़ों रुपए की बोलियां लगती हैं। अब फुटबॉल के महान खिलाड़ी लियोनल मेसी की छह जर्सियों की नीलामी की गई है, जिन्हें करोड़ों रुपए में खरीदा गया है। न्यूयॉर्क में गुरुवार को हुई नीलामी में इन छह जर्सियों को 7.8 मिलियन डॉलर यानि करीब 64.75 करोड़ रुपए में खरीदा गया है। ये सभी जर्सी मेसी ने 2022 फीफा विश्व कप के दौरान पहनी थीं। अपनी अगुवाई में अर्जेंटीना को चैंपियन बनाने वाले मेसी ने ये छह जर्सी ग्रुप दौर के दो मैच, अंतिम-16, क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल के पहले हाफ में पहनी थीं।

इस साल की सबसे महंगी नीलामी

नीलामी करने वाली संस्था सोथबी ने बताया कि यह इस साल की सबसे महंगी नीलामी बनी है। सोथबी के अधिकारी के अनुसार, मेसी की इन जर्सियों के सेट की कीमत ने उनसे जुड़ी किसी भी चीज की नीलामी की कीमत को पीछे थोड़ दिया है।

माइकल जॉर्डन के नाम है रेकॉर्ड

इससे पहले 1998 में एनबीए फाइनल के उद्घाटन गेम में माइकल जॉर्डन द्वारा पहनी गई जर्सी अब तक की सबसे महंगी स्पोर्ट्स जर्सी के रूप में खरीदी गई है, जो पिछले साल 10.1 मिलियन डॉलर यानि 83.84 करोड़ रुपए की खरीदी गई थी।

Hindi News/ Sports / Football News / Lionel Messi की वर्ल्ड कप में पहनी जर्सी हुईं नीलाम, नीलामी की रकम सुन चौंक जाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो