scriptबार्सिलोना ने वेलेंसिया को 2-1 से हराकर दर्ज की स्पेनिश ला लीगा के इस सीजन की पहली जीत | Barcelona beat Valencia 2-1 in the first match of this Spanish La Liga season | Patrika News
फुटबॉल

बार्सिलोना ने वेलेंसिया को 2-1 से हराकर दर्ज की स्पेनिश ला लीगा के इस सीजन की पहली जीत

Barcelona beat Valencia: बार्सिलोना ने स्पेनिश ला लीगा के इस सीजन में विजयी आगाज किया। अपने स्टार खिलाड़ी रॉबर्ट लेवांदोवस्की के दो गोल की बदौलत बार्सिलोना ने वेलेंसिया को 2-1 से शिकस्त दी। इसके साथ ही बार्सिलोना ने नए मैनेजर हैंसी फि्लक को जीत का तोहफा दिया है।

नई दिल्लीAug 19, 2024 / 09:12 am

lokesh verma

Barcelona beat Valencia
Barcelona beat Valencia: बार्सिलोना ने स्पेनिश ला लीगा के इस सीजन में विजयी आगाज किया। अपने स्टार खिलाड़ी रॉबर्ट लेवांदोवस्की के दो गोल की बदौलत बार्सिलोना ने वेलेंसिया को 2-1 से शिकस्त दी। बार्सिलोना ने अपने नए मैनेजर हैंसी फि्लक को जीत का तोहफा दिया। फि्लक ने जावी हर्नांदेज की जगह यह पद संभाला है। मैच के बाद फि्लक ने कहा, जीत के साथ शुरुआत करना महत्वपूर्ण था। हमने पहले हाफ में कुछ गलतियां की थी, लेकिन दूसरे हाफ में उन्हें सुधार लिया। पहले हाफ के अंत में लेवांदोवस्की ने जो गोल किया वह सही समय पर आया, उससे हम मुकाबले में वापसी कर पाए।

पिता अस्पताल में फिर भी खेलने उतरे यमाल

बार्सिलोना के टीनएज खिलाड़ी लामिने यमाल के पिता पर हाल में कुछ अज्ञात लोगों ने जानलेवा हमला किया था, जिसके बाद से वे अस्पताल में भर्ती हैं। इस सबके बावजूद यमाल बार्सिलोना के लिए खेलने उतरे। उन्होंने शानदार खेल दिखाया। लेवांदोवस्की ने यमाल के पास पर ही टीम के लिए बराबरी का गोल दागा।

वेलेंसिया ने गंवाया मौका

बार्सिलोना के खिलाफ इस मैच के पहले हाफ में वेलेंसिया ने अपना दबदबा बनाए रखा। ह्यूगो डूरो ने 44वें मिनट में टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। लेकिन लेवांदोवस्की ने इसके कुछ ही देर बाद बराबरी का गोल कर दिया। फिर दूसरे हाफ के चौथे मिनट में लेवांदोवस्की ने पेनल्टी को गोल में तब्दील कर बार्सिलोना को 2-1 से आगे कर दिया। यह बढ़त अंत तक कायम रही।

सेरी-ए लीग: 0-2 से पिछड़ने के बाद एसी मिलान ने मैच ड्रॉ कराया

इटली की सेरी-ए लीग के सीजन के पहले मैच में ही एसी मिलान ने 0-2 से पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए मैच 2-2 से ड्रॉ करा लिया। परिस्थतियां टोरिनो के पक्ष में थीं, जब मालिक थियाव ने 30वें मिनट में आत्मघाती गोल कर उसे 1-0 से आगे कर दिया। फिर 68वें मिनट में डुवन जपाटा ने टोरिनो को 2-0 की बढ़त दिला दी जो अंतिम मिनटों तक कायम थी। लेकिन 89वें मिनट में अल्वारो मोराता और फिर स्टॉपेज टाइम में नोआ ओकाफोर ने गोल कर यह मैच 2-2 से ड्रॉ करा लिया।

Hindi News/ Sports / Football News / बार्सिलोना ने वेलेंसिया को 2-1 से हराकर दर्ज की स्पेनिश ला लीगा के इस सीजन की पहली जीत

ट्रेंडिंग वीडियो