script‘देश में रेलवे ट्रैक पर हो रही गड़बड़ियां जिहाद का हिस्सा, जयवीर सिंह बोले- राहुल गांधी बोलते हैं अलगाववाद की भाषा | 'The disturbances happening on railway tracks in the country are a part of Jihad', Jaiveer Singh said- Rahul Gandhi speaks the language of separatism | Patrika News
फिरोजाबाद

‘देश में रेलवे ट्रैक पर हो रही गड़बड़ियां जिहाद का हिस्सा, जयवीर सिंह बोले- राहुल गांधी बोलते हैं अलगाववाद की भाषा

Cabinet Minister Thakur Jaiveer Singh: देश में बढ़ते ट्रेन हादसों और रेलवे ट्रैक पर हो रही गड़बड़ियों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार में संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच से ऐसा प्रतीत होता है कि ये घटनाएं भी जिहाद का हिस्सा हैं।

फिरोजाबादSep 30, 2024 / 09:31 am

Aman Pandey

UP News, BJP, CM Yogi, Rahul Gandhi,PM Modi
Cabinet Minister Thakur Jaiveer Singh: उत्तर प्रदेश सरकार में संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह रविवार को फिरोजाबाद पहुंचे। यहां उन्होंने फिरोजाबाद के राजा ताल गांव में जैन समाज के वार्षिक क्षमावाणी महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत क‍िया। इस दौरान उन्होंने बढ़ते ट्रेन हादसों और रेलवे ट्रैक पर हो रही गड़बड़ियों को लेकर मीडिया के सवालों का जवाब दिया।

‘बख्‍शे नहीं जाएंगे दोषी’

ठाकुर जयवीर सिंह ने कहा, “निश्चित रूप से इस मामले में कार्रवाई भारत और उत्तर प्रदेश सरकार भी कर रही है, लेकिन अब तक की जांच से ऐसा पता लगता है कि यह कहीं ना कहीं जिहाद का हिस्सा है। कुछ षड्यंत्रकारी, अलगाववादी ताकतें इसको एक मुहिम की तहत चलाने का काम कर रही हैं, जिस तरीके से विभिन्न राज्यों में प्रायोजित तरीके से पिछले कुछ दिनों से घटनाएं बढ़ रही है, निश्चित रूप से यह इशारा करता है कि यह देश के खिलाफ एक बड़े जिहाद का हिस्सा है।”

‘मिलावट किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं’

ठाकुर जयवीर सिंह ने होटल और रेस्टोरेंट में मिलावट की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा, “प्रदेश में मिलावट को किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मिलावट रोकने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, इसके लिए सेंट्रल लैब और अन्‍य लैब की स्थापना की गई है, ताकि निष्पक्ष तरीके से जांच की जा सके। हमारी सरकार किसी भी कीमत पर मिलावट करने वालों को नहीं बख्शेगी। हमारी प्राथमिकता है कि लोगों को शुद्ध सामान मिल सके।”

’10 सीटों पर पूरी ताकत के साथ लड़ेगी भाजपा’

ठाकुर जयवीर सिंह ने उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में भाजपा की जीत का दावा किया। उन्होंने कहा, “यूपी में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की घोषणा जल्द ही हो सकती है। सभी 10 सीटों पर भाजपा पूरी ताकत के साथ लड़ेगी। हमें बहुत अच्छे परिणाम की उम्मीद है।”
यह भी पढ़ें

जल संरक्षण का अलख जगा रही हैं झांसी की महिलाएं, PM मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम से जुड़ी खास बातें

उन्होंने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के राम मंदिर को लेकर दिए बयान पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, “मैं समझता हूं राहुल गांधी बिना सिर-पैर की बातें करते हैं। वह सिर्फ अलगाववाद की भाषा बोलते हैं और विदेश की धरती पर देश का अपमान करते हैं।”

Hindi News / Firozabad / ‘देश में रेलवे ट्रैक पर हो रही गड़बड़ियां जिहाद का हिस्सा, जयवीर सिंह बोले- राहुल गांधी बोलते हैं अलगाववाद की भाषा

ट्रेंडिंग वीडियो