scriptNEET 2019: इस राज्य में नहीं होगी 5 मई को परीक्षा, जानिए क्या है कारण | NEET 2019 cancelled in Odisha, new dates will be annonced | Patrika News
परीक्षा

NEET 2019: इस राज्य में नहीं होगी 5 मई को परीक्षा, जानिए क्या है कारण

नेशनल एलिजीबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2019 का एग्जाम दे रहे छात्रों के लिए बड़ी महत्वपूर्ण खबर है।

May 04, 2019 / 03:29 pm

सुनील शर्मा

NEET

NEET

नेशनल एलिजीबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2019 का एग्जाम दे रहे छात्रों के लिए बड़ी महत्वपूर्ण खबर है। साइक्लोन फानी के चलते उड़ीसा में NEET 2019 का 5 मई 2019 को होने वाला एग्जाम रद्द कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने तूफान के चलते वहां राहत कार्य चलाने की हवाला देते हुए नीट परीक्षा को रद्द करने की मांग की थी, जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया।

हायर एजुकेशन सेक्रेटरी आर. सुब्रमण्यम ने बताया कि राज्य सरकार की मांग तथा राज्य में तूफान की वजह से बने हालातों को देखते हुए 5 मई को होने वाली NEET 2019 की परीक्षा रद्द कर दी गई है। उड़ीसा में नीट परीक्षा की नई तिथी जल्दी ही घोषित की जाएगी। उड़ीसा के अतिरिक्त पूरे देश में नीट की परीक्षा पूर्वनिर्धारित तिथि एवं समयानुसार ही होगी। उनमें कोई फेरबदल नहीं किया गया है।

पहले भी बदले गए थे परीक्षा केन्द्र
उल्लेखनीय है कि इससे पहले NTA ने लोकसभा चुनावों और ‘अपरिहार्य परिस्थितियों’ का हवाला देते हुए कई उम्मीदवारों का परीक्षा केंद्र बदल दिया था। साथ ही सभी उम्मीदवारों को सलाह दी गई थी कि जिनका परीक्षा केंद्र बदला गया है वे आधिकारिक वेबसाइट से नया एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और नया एग्जाम सेंटर भी चेक कर लें। रिपोर्टों के अनुसार, कई स्टूडेंट्स ने शिकायत की थी कि उनके एडमिट कार्ड पर परीक्षा की गलत तारीख दी गई है। हालांकि, बाद में तारीख में सुधार कर दिया गया था। NTA की ओर से हाल ही में जारी निर्देशों में रिपोर्टिंग टाइम और गेट बंद होने की जानकारी दी गई है।

Hindi News / Education News / Exam / NEET 2019: इस राज्य में नहीं होगी 5 मई को परीक्षा, जानिए क्या है कारण

ट्रेंडिंग वीडियो