scriptJNU Recruitment 2023: नॉन-टीचिंग भर्ती के लिए परीक्षा की एग्जाम डेट जारी, देखें यहां | JNU recruitment 2023 Non Teaching exam date released check details | Patrika News
परीक्षा

JNU Recruitment 2023: नॉन-टीचिंग भर्ती के लिए परीक्षा की एग्जाम डेट जारी, देखें यहां

JNU recruitment 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए जेएनयू भर्ती परीक्षा की तिथियां जारी कर दी गई हैं। यह एग्जाम सीबीटी (कंप्यूटर आधारित परीक्षा) होगा। एग्जाम अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में आयोजित की जाएगी।
 

Apr 15, 2023 / 12:04 pm

Rajendra Banjara

,

JNU Non Teaching exam date released

JNU recruitment 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए जेएनयू भर्ती परीक्षा की तिथियां जारी कर दी गई हैं। गैर-शिक्षण पद के लिए जेएनयू (Jawaharlal Nehru University) भर्ती परीक्षा 26 अप्रैल और 27 अप्रैल, 2023 को आयोजित की जाएगी। अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट भर्ती nta.nic.in पर उपलब्ध है। जिन कैंडिडेट्स ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है वे विस्तृत अधिसूचना पढ़ सकते हैं। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए सामान्य जागरूकता, तर्क क्षमता, गणितीय क्षमता और कंप्यूटर जागरूकता सीबीटी (कंप्यूटर आधारित परीक्षा) अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार अपनी चुनी हुई भाषा में एग्जाम दे सकते हैं। उम्मीदवार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट nta.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

 

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड ?

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए जेएनयू भर्ती परीक्षा की तिथियां जारी करने के बाद जल्द ही प्रवेश पत्र जारी किये जायेंगे। इसके अलावा परीक्षा के दिन, समय, परीक्षा स्थान, निर्देश और अन्य विवरण के बारे में जानकारी के साथ शहर की सूचना और प्रवेश पत्र जल्द ही उपलब्ध कराए जाएंगे।

एग्जाम सिलेबस और पेपर लैंग्वेज ?

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा हिंदी दोनों भाषाओं में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार अपनी चुनी हुई भाषा में एग्जाम दे सकते हैं। इसके अलावा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए सामान्य जागरूकता, तर्क क्षमता, गणितीय क्षमता और कंप्यूटर जागरूकता के प्रश्न शामिल होंगे। यह एग्जाम सीबीटी (कंप्यूटर आधारित परीक्षा) होगी।

यह भी पढ़ें

DU: दिल्ली यूनिवर्सिटी के 12 कॉलेजों के लिए दिल्ली सरकार ने जारी किए 100 करोड़ रुपये

 
jnu__nn.jpg

जेएनयू भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड ?

1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाएं।
2. इसके बाद होम पेज पर “गैर-शिक्षण पदों के लिए जेएनयू भर्ती परीक्षा – 2023” पर क्लिक करें।
3. यहां आपको स्क्रीन पर एक नया पेज डिस्प्ले होगा।
4. एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें या इंटिमेशन स्लिप लिंक पर क्लिक करें
5. यहां पर अपने लॉगिन विवरण दर्ज करें।
6. डाउनलोड करें और भविष्य की आवश्यकता के लिए इसका प्रिंट लें।

यह भी पढ़ें

AIIMS Recruitment: एम्स में नर्सिंग ऑफिसर के 3000 से अधिक पदों पर भर्ती

Hindi News / Education News / Exam / JNU Recruitment 2023: नॉन-टीचिंग भर्ती के लिए परीक्षा की एग्जाम डेट जारी, देखें यहां

ट्रेंडिंग वीडियो