scriptक्या सिर्फ कुछ छात्रों के लिए होगी CUET UG री-टेस्ट? जानिए क्या है पूरा मामला, कब होगा री-एग्जाम  | CUET UG Re test date announced by NTA, Latest Exam news | Patrika News
परीक्षा

क्या सिर्फ कुछ छात्रों के लिए होगी CUET UG री-टेस्ट? जानिए क्या है पूरा मामला, कब होगा री-एग्जाम 

CUET UG Re Test Date: सीयूईटी यूजी री-टेस्ट का आयोजन 19 जुलाई के दिन किया जाएगा। ये री-टेस्ट सिर्फ उन छात्रों के लिए आयोजित किया जा रहा है जिन्होंने परीक्षा मे गड़बड़ी की शिकायत करते हुए इसे दोबारा से कराने की मांग की थी।

नई दिल्लीJul 15, 2024 / 11:22 am

Shambhavi Shivani

CUET UG Re Test
CUET UG Re Test Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कॉमन यूनिवर्सिटी टेस्ट यूजी 2024 की पुन: परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। जारी नोटिस के मुताबिक, सीयूईटी यूजी री-टेस्ट का आयोजन 19 जुलाई के दिन किया जाएगा। ये री-टेस्ट सिर्फ उन छात्रों के लिए आयोजित किया जा रहा है जिन्होंने परीक्षा मे गड़बड़ी की शिकायत करते हुए इसे दोबारा से कराने की मांग की थी। एनटीए ने इस संदर्भ में साफ कर दिया था कि री-टेस्ट केवल उन उम्मीदवारों के लिए ही कराया जाएगा जिन्होंने 30 जून से पहले अपनी शिकायत दर्ज की थी। 

क्या लिखा है नोटिस में (CUET UG Re Test)

जारी नोटिस के माध्यम से NTA ने कहा कि जिन कैंडिडेट्स ने 30 जून के पहले सीयूईटी यूजी 2024 के संबंध में शिकायत दर्ज की थी, इसके साथ ही वे कैंडिडेट्स जिनकी शिकायत rescuetug@nta.ac.in पर 7 से 9 जुलाई 2024 के बीच मिली (शाम के 5 बजे के पहले), उनको रिव्यू किया गया है। इन शिकायतों के आधार पर केवल तय छात्रों के लिए री-एग्जाम 19 जुलाई 2024 को कराया जाएगा। ये परीक्षा सीबीटी यानी कंप्यूटर बेस्ड मोड में होगी। 
यह भी पढ़ें

लड्डू की खेती ने चमकाई चाय वाले की किस्मत, कब्रिस्तान की मदद से कर दिखाया ये कमाल

ई-मेल से दी गई सूचना 

ऐसे कैंडिडेट्स जिनके लिए री-टेस्ट कराया जा रहा है, उन्हें ई-मेल के आधार पर सूचना दे दी गई है। इसके अलावा कैंडिडेट्स इस बाबत जारी नोटिस देखने के लिए एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG पर भी जा सकते हैं। 

कब तक जारी होंगे रिजल्ट? (CUET UG Result)

एनटीए ने अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अब री-टेस्ट के बाद ही रिजल्ट जारी किया जाएगा। हालांकि, इस बारे में एनटीए ने कोई अपडेट शेयर नहीं किया है। सभी कैंडिडेट का रिजल्ट एक साथ जारी किया जा सकता है। 

Hindi News/ Education News / Exam / क्या सिर्फ कुछ छात्रों के लिए होगी CUET UG री-टेस्ट? जानिए क्या है पूरा मामला, कब होगा री-एग्जाम 

ट्रेंडिंग वीडियो