scriptअब नवंबर में नहीं इस महीने होगी BPSC 70th CCE परीक्षा, आयोग ने जारी किया नोटिस | BPSC 70th CCE Notification exam will be held in December, see the notice here | Patrika News
परीक्षा

अब नवंबर में नहीं इस महीने होगी BPSC 70th CCE परीक्षा, आयोग ने जारी किया नोटिस

BPSC 70th CCE Notification: बीपीएससी 70वीं कंबाइड परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। बिहार लोक सेवा आयोग ने इस बारे में नोटिस जारी किया है।

नई दिल्लीOct 09, 2024 / 09:18 am

Shambhavi Shivani

BPSC 70th CCE
BPSC 70th CCE Notification: बिहार लोक सेवा आयोग की 70वीं सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स के लिए बड़ी खबर है। बीपीएससी 70वीं कंबाइड परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। बिहार लोक सेवा आयोग ने इस बारे में नोटिस जारी किया है। बदले हुए शेड्यूल के अनुसार, सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा अब 13 और 14 दिसंबर को होगी। पहले ये परीक्षा 17 नवंबर को होने वाली थी। 

बीपीएससी ने जारी किया नोटिस (BPSC 70th CCE Notification)

बीपीएससी की इस नोटिस (BPSC 70th CCE Notification) में लिखा है, “17 नवंबर को परीक्षा संभावित थी लेकिन किसी अपरिहार्य कारणवश अब नई तिथि 13 और 14 दिसंबर को संभावित है। इस परीक्षा में लगभग 7-8 लाख उम्मीदवारों के शामिल होने की संभावना है। प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों का चयन एग्जाम सेंटर के लिए किया जाए, जिसमें चारदीवारी (बाउंड्री), लाइट, पानी, बेंच-डेस्क, शौचालय और प्रत्येक कक्षा में घड़ी की व्यवस्था हो। साथ ही सभी परीक्षा केंद्र में आवागमन की सुविधा सुगम हो। परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए तीन फीट के बेंच पर मात्र एक परीक्षार्थी, पांच फीट के बेंच पर मात्र दो परीक्षार्थी को बैठने की व्यवस्था तथा एक बेंच से दूसरे बेंच की समानांतर दूरी कम से कम तीन फीट रखी जाए।”
यह भी पढ़ें

Career In Performing Arts: अगर है आर्ट एंड कल्चर में दिलचस्पी तो करें ये कोर्स, जानिए करियर ऑप्शन


1957 पदों पर निकाली भर्ती

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC 70th CCE) ने इस बार सबसे ज्यादा 1957 पदों पर भर्ती निकाली है। ऐसा कहा जा रहा है कि बिहार लोक सेवा आयोग के इतिहास में संयुक्त सिविल सेवा में यह सबसे बड़ी वैकेंसी है। बीपीएससी ने एक हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली थी। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन 28 सितंबर से शुरू हो चुका है। वहीं आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 अक्टूबर है। 

Hindi News / Education News / Exam / अब नवंबर में नहीं इस महीने होगी BPSC 70th CCE परीक्षा, आयोग ने जारी किया नोटिस

ट्रेंडिंग वीडियो