scriptयूपी में बनने वाली वेब सीरीज में भारी सब्सिडी देगी योगी सरकार, प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स को होगा फायदा | UP Global Investor Summit CM Yogi will give 50 percent subsidy in web series to be made in UP | Patrika News
मनोरंजन

यूपी में बनने वाली वेब सीरीज में भारी सब्सिडी देगी योगी सरकार, प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स को होगा फायदा

CM Yogi on UP Web Series : उत्तर प्रदेश में ज्‍यादा से ज्‍यादा फिल्मों की शूटिंग हो सके, इसके लिए योगी सरकार ने एक और कदम आगे बढ़ाया है। योगी सरकार प्रदेश में बनने वाली वेब सीरीज में 50 फीसदी सब्सिडी देने की तैयारी कर रही है।

Jan 06, 2023 / 11:27 am

Jyoti Singh

cm_yogi_on_up_web_series.jpg
CM Yogi : उत्तर प्रदेश के मुख्यमुंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) ने फिल्म इंडस्ट्री के प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स को बड़ी सौगात दी है। गुरुवार को सीएम ने मुंबई के प्रोड्यूसर्स (Producers) और डायरेक्टर्स (Directors) के साथ एक बैठक की। इस बैठक में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई जाने-माने लोगों ने शिरकत की। यहां सीएम योगी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कहा कि उप्र में बनने वाली वेब सीरीज पर 50% तक की सब्सिडी और वेब फिल्मों की लागत पर 25% तक की छूट की दिशा में कार्य करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम स्टूडियो और लैब के लिए 25% तक की सब्सिडी उपलब्ध कराने की तरफ काम करेंगे।
https://twitter.com/myogiadityanath/status/1611016114187948035?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम योगी ने गुरुवार को हुई बैठक में प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स कहा कि हम एयर कनेक्टविटी पर काम कर रहे हैं। हमने बहुत से एयरपोर्ट शुरू किए हैं। सीएम ने आगे कहा कि आजमगढ़ के नाम पर पहले कमरे नहीं मिलते थे। लेकिन अब हमने वहां एयरपोर्ट तैयार करवाया है। आज आजमगढ़ के लोगों को कोई संदिग्ध नजर से नहीं देखता है। योगी ने सांसद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को लेकर आगे कहा कि आजमगढ़ की जनता ने एक गायक को सांसद बनाकर भेजा है। अब हम वहां पर एक संगीत महाविद्यालय बनाने जा रहे हैं।
यह भी पढ़े – जेम्स कैमरून की अवतार 2 ने गुरुवार को रचा इतिहास, बॉक्स ऑफिस पर इन तीन फिल्मों को चटाई धूल

सीएम योगी ने बताया कि एशिया के सबसे बड़े निर्माणाधीन जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की फिल्म सिटी से दूरी मात्र 10 मिनट की होगी। इस दौरान बैठक में बोनी कपूर ने कहा कि ‘मेरी फिल्म का डायलॉग है ना कि मैंने एक बार जो कमिटमेंट कर दी फिर मैं अपने आप की भी नहीं सुनता, वैसे ही उन्होंने (योगी आदित्यनाथ) ठान लिया तो वो करके रहेंगे।’ जबकि मधुर भंडारकर ने कहा, ‘उन्होंने सब्सिडी की बात की जो कि अच्छा है। इससे नए फिल्म निर्माताओं को सहायता होगी जिससे वे नई तरह की फिल्म बना सकें।’ भंडारकर ने कहा, उन्होंने सिंगल विंडो क्लीयरेंस, ओटीटी, फिल्म को सब्सिडी देने की बात की, जो एक बड़ी पहल है। हमने जो सुझाव दिए उन्होंने वे लिखे हैं।
https://twitter.com/myogiadityanath/status/1611018802715852803?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि सीएम योगी की इस बैठक में बोनी कपूर, मधुर भंडारकर, राजकुमार संतोषी, ओम राउत, मनोज मुंतशिर, सुनील शेट्टी, सुभाष घई, मनोज जोशी, रवि किशन, कैलास खेर, सोनू निगम, अनिल शर्मा, जैकी श्रॉफ, जैकी भगनानी, राजपाल यादव, मनमोहन शेट्टी और राहुल मित्रा जैसी बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी।

Hindi News / Entertainment / यूपी में बनने वाली वेब सीरीज में भारी सब्सिडी देगी योगी सरकार, प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स को होगा फायदा

ट्रेंडिंग वीडियो