scriptViral Post: अमेरिका से आए इस पति-पत्नी ने किया हैरान करने वाला पोस्ट, देखते ही देखते हो गए वायरल, लोगों ने कहा- सावधान… | Viral Post of Husband And wife return from america, Nayrhit said india is better for startups | Patrika News
शिक्षा

Viral Post: अमेरिका से आए इस पति-पत्नी ने किया हैरान करने वाला पोस्ट, देखते ही देखते हो गए वायरल, लोगों ने कहा- सावधान…

Viral Post: नायरहित नाम के एक युवक ने अपने X अकाउंट पर एक पोस्ट की। इस पोस्ट के अनुसार, वे और उनकी पत्नी भारत लौटकर आए और उन्हें यहां रहते हुए करीब एक साल हो गए। यूजर्स ने उनकी खूब सराहना की।

नई दिल्लीAug 22, 2024 / 05:42 pm

Shambhavi Shivani

Viral Post
Viral Post: जब कोई युवा उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का सफर तय करते हैं तो रिश्तेदार और अन्य लोगों के बीच उनकी खूब चर्चा होती है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक ऐसे नौजवान की चर्चा हो रही है, जिन्होंने अमेरिका से उच्च शिक्षा हासिल करने के बाद भारत आकर सेटल होने का फैसला किया। यही नहीं उनकी पत्नी ने भी उनके इस फैसले में साथ दिया और अब दोनों लोग भारत में रह रहे हैं। 

कौन है ये युवक जिसने भारत में रहने को बताया बेहतर फैसला (Viral Post)

दरअसल, नायरहित (Nayrhit) नाम के एक युवक ने अपने X अकाउंट पर एक पोस्ट (Viral Post) की। इस पोस्ट के अनुसार, वे और उनकी पत्नी भारत लौटकर आए और उन्हें यहां रहते हुए करीब एक साल हो गए। उन्होंने कहा, “हमने फैसला किया कि उच्च शिक्षा हासिल करने के बाद हमलोग भारत लौट जाएंगे। हमें यहां रहते हुए एक साल पूरे होने को हैं।” नायरहित ने आगे कहा हमने भारत में रहकर दुनिया के लिए तकनीक बनाने और उस पर रिसर्च करने का फैसला किया। 
यह भी पढ़ें

बच्चों की फिर से मौज! 26 अगस्त को इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल

नायरहित (Nayrhit) ने अपने पोस्ट (Viral Post) में यह भी बताया कि हाल ही में उन्‍हें यहां रहते हुए एक साल पूरे कर लिए है। उन्‍होंने आगे लिखा कि 20 से 40 साल के जो युवा भारत लौटने का विचार कर रहे हैं, लेकिन असमंजस में है। वह हमारे इस अनुभव से सीख सकते हैं। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि ये उनके व्यक्तिगत विचार हैं। हो सकता है ये सब पर लागू न होते हों। 
यह भी पढ़ें

कब जारी होगा NEET PG रिजल्ट? जानिए लेटेस्ट अपडेट

भारत में रहने से ज्यादा सुखद कुछ भी नहीं 

नायरहित ने एक्‍स पर अपनी एक साल पहले की पोस्‍ट (Viral Post Of Nayrhit) भी शेयर की। इस पोस्ट में लिखा, “मेरी पत्नी रिशिता और मैंने कुछ सालों अमेरिका में रहने के बाद अब भारत वापस लौटने का फैसला किया है।” साथ ही कहा कि भारत में रहने से ज्यादा सुखद अनुभव और कोई नहीं हो सकता है। कहा कि वे अब भारत में ही रहेंगे बस अपने कस्‍टमर्स से मिलने विदेश आते- जाते रहेंगे। नायरहित के इस पोस्ट पर यूजर्स ने उनकी खूब सराहना की। बहुत से यूजर्स ने उनका बेंगलुरू में वेलकम किया। वहीं कुछ लोगों ने उन्हें ट्रैफिक की बात बताई। 

10 प्वॉइंट्स में बताया अंतर (Viral Post Of Husband And Wife)

बता दें, नायरहित ने अपने पोस्ट में विदेश और भारत में रहने की तुलना करते हुए 10 प्वॉइंट्स में बताया है कि कैसे भारत में रहना सुखद और बेहतर विकल्प है। उन्होंने कहा कि भारत में विदेशों के मुकाबले डोमेस्टिक हेल्प मिलना और इसका खर्च उठाना, दोनों ही आसान है। वहीं ट्रैफिक को लेकर कहा कि अमेरिका में कई जगह ट्रैफिक की खराब हालत है, जिसके अगले कुछ सालों में भी ठीक होने की आप कल्पना नहीं कर सकते। साथ ही भारतीय संस्कृति में पूरी तरह विश्ववास रखने के कारण नायरहित के लिए बाहर कनेक्शन बनाना इतना आसान नहीं रहा। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि भारत में कॉफी शॉप, सिक्योरिटी चेक जैसी जगहों पर लाइन लगने के सिस्टम में लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। लेकिन धीरे -धीरे आपको इसकी आदत हो जाती है। 

यूजर्स ने किया कॉमेंट 

नायरहित की इस पोस्ट (Viral Post) पर यूजर्स तरह तरह के कॉमेंट कर रहे हैं। नीतिन नाम के एक यूजर ने लिखा है कि भारत में आपका स्वागत है! उन्होंने एक सलाह भी दी। कहा कि जब आप यहां व्यवसाय शुरू करें, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप सभी जातियों से कर्मचारियों को नियुक्त करें। इससे आपके पास एक अलग तरह का मैनपॉवर होगा। वहीं कुछ लोगों ने उन्हें यहां की ट्रैफिक से सावधान किया। 

Hindi News/ Education News / Viral Post: अमेरिका से आए इस पति-पत्नी ने किया हैरान करने वाला पोस्ट, देखते ही देखते हो गए वायरल, लोगों ने कहा- सावधान…

ट्रेंडिंग वीडियो