scriptसुपर 30 के संस्थापक Anand Kumar बने कोरिया के पर्यटन राजदूत, छात्रों को मिलेगा नया अवसर | Super 30 founder Anand Kumar becomes tourism ambassador of Korea, students will get new opportunity | Patrika News
शिक्षा

सुपर 30 के संस्थापक Anand Kumar बने कोरिया के पर्यटन राजदूत, छात्रों को मिलेगा नया अवसर

Anand Kumar appointed honorary ambassador of Korea Tourism : सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) को 2024 के लिए कोरिया सरकार ने कोरिया पर्यटन के मानद राजदूत के रूप में नियुक्त किया है।

नई दिल्लीAug 01, 2024 / 01:03 pm

Manoj Kumar

Anand Kumar becomes Korea's Tourism Ambassador!

Anand Kumar becomes Korea’s Tourism Ambassador!

आनंद कुमार कोरिया पर्यटन के मानद राजदूत नियुक्त Anand Kumar appointed honorary ambassador of Korea Tourism

दिल्ली में समझौते पर हुए हस्ताक्षर

Anand Kumar appointed honorary ambassador of Korea Tourism : सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) को 2024 के लिए कोरिया सरकार ने कोरिया पर्यटन के मानद राजदूत के रूप में नियुक्त किया है। इस नियुक्ति से संबंधित समझौते पर दिल्ली में बुधवार को हस्ताक्षर किए गए। यह पहल आनंद कुमार (Anand Kumar) के अंतरराष्ट्रीय सम्मान और उनकी सुपर-30 पहल की सफलता का प्रमाण है।

आनंद कुमार का नया रोल

आनंद कुमार (Anand Kumar) अब कोरिया पर्यटन संगठन के सियोल स्थित कार्यालय में पदभार संभालेंगे। उन्होंने कहा कि इस अवसर से उन्हें आधुनिक समय में छात्रों को एक तकनीकी रूप से उन्नत देश का अनुभव प्रदान करने का मौका मिलेगा। यह अनुभव उनके लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छात्र विनिमय कार्यक्रम में शामिल होने जैसा नया होगा।
Anand Kumar appointed honorary ambassador of Korea Tourism
Anand Kumar appointed honorary ambassador of Korea Tourism


भारत और कोरिया के बीच शिक्षा का पुल

कोरिया पर्यटन का मानद राजदूत बनना केवल आनंद कुमार (Anand Kumar) के लिए ही नहीं, बल्कि भारत के सभी शिक्षकों के लिए गर्व की बात है। इस पहल के तहत कोरिया ने युवा छात्रों के लिए ‘Korea Super-30 Tour Package’ पेश किया है। यह पैकेज छात्रों को कोरिया की संस्कृति, ऐतिहासिक स्थलों और व्यंजनों का अनुभव करने का मौका देगा।

छात्रों और अभिभावकों के लिए अवसर

कोरिया सुपर-30 (Korea Super-30) यात्रा पैकेज विशेष रूप से 14 से 18 वर्ष के छात्रों के लिए तैयार किया गया है। मेयोंग किल युन, भारत और सार्क देशों के क्षेत्रीय निदेशक ने कहा कि इस पहल से प्रतिभाशाली छात्रों को दक्षिण कोरिया में नई संभावनाओं की खोज में मदद मिलेगी। अभिभावक भी आवेदन पत्र भरकर अपने बच्चों को इस कार्यक्रम के लिए नामांकित कर सकते हैं, जिससे वे कोरिया की जीवंत संस्कृति का हिस्सा बन सकें।

Hindi News/ Education News / सुपर 30 के संस्थापक Anand Kumar बने कोरिया के पर्यटन राजदूत, छात्रों को मिलेगा नया अवसर

ट्रेंडिंग वीडियो