scriptSMSIMSR: डॉक्टर बनने का सपना फ्री में होगा पूरा, यह कॉलेज कराएगा बिलकुल मुफ्त में मेडिकल की पूरी पढ़ाई | SMSIMSR Sri Madhusudan Sai Institute of Medical Sciences and Research | Patrika News
शिक्षा

SMSIMSR: डॉक्टर बनने का सपना फ्री में होगा पूरा, यह कॉलेज कराएगा बिलकुल मुफ्त में मेडिकल की पूरी पढ़ाई

SMSIMSR MBBS Admission: कर्नाटक का श्री मधुसुदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च (SMSIMSR) मेडिकल के छात्रों के लिए एमबीबीएस (MBBS) की पढ़ाई बिल्कुल फ्री में कराएगा। इस कॉलेज में 100 सीटों पर एडमिशन होंगे जिनमे 50 सीटों पर सरकारी कोटा के तहत दाखिला होगा जबकि 50 पर प्राइवेट/मैनेजमेंट कोटे तहत दाखिला होगा। नीट यूजी पास करने के बाद सभी 100 सीटों पर दाखिला लेने वाले छात्रों से कोई फीस नहीं ली जाएगी।

Mar 25, 2023 / 06:24 pm

Rajendra Banjara

mbbs_a.jpg

SMSIMSR MBBS Admission

SMSIMSR MBBS Admission: कर्नाटक का श्री मधुसुदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च (SMSIMSR) मेडिकल के छात्रों के लिए एमबीबीएस (MBBS) की पढ़ाई बिल्कुल फ्री में कराएगा। इस कॉलेज में 100 सीटों पर एडमिशन होंगे जिनमे 50 सीटों पर सरकारी कोटा के तहत दाखिला होगा जबकि 50 पर प्राइवेट/मैनेजमेंट कोटे तहत दाखिला होगा। नीट यूजी पास करने के बाद सभी 100 सीटों पर दाखिला लेने वाले छात्रों से कोई फीस नहीं ली जाएगी। लेकिन इसके लिए ग्रेजुएशन पूरा होने के बाद उन्हें पांच सालों तक कॉलेज हॉस्पिटल में सर्विस देनी होगी। श्री मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च (SMSIMSR) कॉलेज कर्नाटक में है। आप को बता दे जहां देश में मेडिकल की पढ़ाई के लिए छात्रों को लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं वहीं ये कॉलेज छात्रों को मुफ्त शिक्षा प्रदान कर उनके डॉक्टर बनने का सपना पूरा करेगा।

 

मुफ्त में होगा एडमिशन –

कॉलेज में 100 सीटों पर एडमिशन होंगे जिसमें से 50 सीटों पर सरकारी कोटे से एडमिशन होगा वहीं 50 सीटों पर मैनेजमेंट कोटे से छात्रों को एडमिशन दिया जाएगा। इन दोनों ही कोटे के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी। एडमिशन लेने वाले छात्रों को शिक्षा से संबंधी सभी जरूरी चीजें जैसे कॉपियां, किताबें, यूनिफॉर्म आदि भी मुफ्त दी जाएगी। साथ ही छात्रों को हॉस्टल सुविधा भी बिलकुल मुफ्त होगी।

यह भी पढ़ें – : सेंट्रल पावर रिसर्च इंस्टीट्यूट में इन पदों के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

neet_c.jpg


मुफ्त में एडमिशन के लिए ये है शर्त –


ग्रेजुएशन पूरा होने के बाद उन्हें पांच सालों तक कॉलेज हॉस्पिटल में सर्विस देनी होगी। मतलब दाखिला लेने वाले छात्रों को एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद कॉलेज हॉस्पिटल में पांच साल तक सेवा देनी होगी। इस संस्थान का शैक्षणिक वर्ष 2023 से काम करना शुरू कर देगा। अगर आप भी डॉक्टर बनाना चाहते है तो कर्नाटक के चिक्काबल्लापुर में स्थित यह मेडिकल कॉलेज आप को बिल्कुल मुफ्त में नीट (NEET UG) की पढ़ाई कराएगा और एमबीबीएस की डिग्री देगा।

यह भी पढ़ें – ISRO Recruitment 2023: इसरो में बिना एग्जाम के जॉब पाने का मौका, इस तरह करें आवेदन

Hindi News / Education News / SMSIMSR: डॉक्टर बनने का सपना फ्री में होगा पूरा, यह कॉलेज कराएगा बिलकुल मुफ्त में मेडिकल की पूरी पढ़ाई

ट्रेंडिंग वीडियो