scriptFive9 Layoffs: बुरी खबर है! एक और बड़ी कंपनी ने किया छंटनी का ऐलान, 7 फीसदी कर्मचारी हो जाएंगे बेरोजगार  | One of the biggest IT Company Five9 has announced Layoffs, five9 Layoffs News in hindi | Patrika News
शिक्षा

Five9 Layoffs: बुरी खबर है! एक और बड़ी कंपनी ने किया छंटनी का ऐलान, 7 फीसदी कर्मचारी हो जाएंगे बेरोजगार 

Five9 Layoffs: मशहूर कॉल सेंटर सॉफ्टवेयर कंपनी फाइव9 (Five9) ने अपने वर्कफोर्स में लगभग 7 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है। कंपनी के इस फैसले का बुरा असर 200 से ज्यादा कर्मचारियों पर पड़ सकता है। 

नई दिल्लीAug 23, 2024 / 10:11 am

Shambhavi Shivani

Five9 Layoffs
Five9 Layoffs: कोरोनाकाल के बाद से आईटी सेक्टर में छंटनी का जो दौर शुरू हुआ है, वो थमने का नाम नहीं ले रहा। एक के बाद एक बड़ी कंपनी कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। वहीं अब मशहूर कॉल सेंटर सॉफ्टवेयर कंपनी फाइव9 (Five9) ने अपने वर्कफोर्स में लगभग 7 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है। कंपनी के इस फैसले का बुरा असर 200 से ज्यादा कर्मचारियों पर पड़ सकता है। 

क्यों हो रही है ये छंटनी? (Five9 Layoffs) 

फाइव9 (Five9 Layoffs) के सीईओ माइक बर्कलैंड (Mike Burkland) ने एक ईमेल जारी करके कर्मचारियों को इसकी सूचना दी। साथ ही फाइव9 ने रेगुलेटरी फाइलिंग में भी इसका ऐलान किया है। कंपनी के सीईओ ने लिखा कि हमें अपने कुछ कर्मचारियों को निकालने का कठिन निर्णय लेना पड़ रहा है। बर्कलैंड ने इस छंटनी को दुखद बताया। साथ ही कहा कि हमें अपने कुछ अच्छे साथियों को खुद से अलग करना पड़ रहा है। हालांकि, कंपनी के लिए नई रणनीति पर काम करने के लिए ऐसा करना जरूरी है। 
यह भी पढ़ें

अमेरिका से आए इस पति-पत्नी ने किया हैरान करने वाला पोस्ट, देखते ही देखते हो गए वायरल, लोगों ने कहा- सावधान…

कर्मचारियों को दिए जाएंगे 1.2 करोड़ डॉलर (Five9 Layoffs)

मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी को इस छंटनी (IT Layoffs) के कारण कर्मचारियों को 1.2 करोड़ डॉलर से लेकर 1.5 करोड़ डॉलर तक देने पड़ेंगे। यह पैसा कंपनी तीसरी और चौथी तिमाही में उपलब्ध करा देगी। फाइव9 के साथ लगभग 1400 कंपनियां जुड़ी हुई हैं। कंपनी में लगभग 2684 परमानेंट कर्मचारी हैं। इनमें से करीब 200 लोगों को घर भेज दिया जाएगा। बर्कलैंड ने कहा कि हमें प्रॉफिट के साथ ग्रोथ बरकरार रखनी है। साथ ही शेयरहोल्डर्स को भी संतुष्ट रखना है।

इस छंटनी से कंपनी को मिलेगा ये फायदा 

एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इस छंटनी के जरिए लगभग 3.5 करोड़ डॉलर बचा सकेगी। इससे कंपनी का मुनाफा लगभग 20 फीसदी बढ़ सकता है। इसके अलावा कंपनी AI पर भी काम कर सकेगी। एआई की मदद से वह अपना कारोबार भी बढ़ा पाएंगे। 

Hindi News/ Education News / Five9 Layoffs: बुरी खबर है! एक और बड़ी कंपनी ने किया छंटनी का ऐलान, 7 फीसदी कर्मचारी हो जाएंगे बेरोजगार 

ट्रेंडिंग वीडियो