scriptNEET UG परीक्षा रद्द होगी या नहीं? क्या है केंद्र सरकार का कहना….जानें | NEET UG Exam Cancellation, Supreme Court, know what government says | Patrika News
शिक्षा

NEET UG परीक्षा रद्द होगी या नहीं? क्या है केंद्र सरकार का कहना….जानें

NEET UG Exam 2024: केंद्र सरकार का मानना है कि पूरी नीट यूजी परीक्षा को रद्द किया जाना उन लाखों उम्मीदवारों की ईमानदारी से खिलवाड़ होगा जिन्होंने पूरी निष्ठा से परीक्षा दी थी।

नई दिल्लीJul 07, 2024 / 10:19 am

Shambhavi Shivani

NEET UG
NEET UG Exam 2024: नीट यूजी परीक्षा इन दिनों सुर्खियों में है। 5 मई को भारत के 4750 केंद्रो पर ये प्रवेश परीक्षा हुई थी। वहीं पेपर लीक और अन्य गड़बड़ियों के कारण नीट परीक्षा सवालों के घेरे में आ गई। सुप्रीम कोर्ट में इस संबंध में याचिका दायर की गई। हाल ही में केंद्र सरकार ने भी इस संबंध में याचिका दायर की। केंद्र सरकार नीट यूजी परीक्षा को रद्द किए जाने के खिलाफ है। वहीं तकरीबन हर राज्य के युवा परीक्षा को रद्द किए जाने को लेकर प्रोटेस्ट कर चुके हैं। 

नीट परीक्षा रद्द करने के खिलाफ क्यों है सरकार

5 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में केंद्र सरकार ने कहा, “5 मई को परीक्षा में गोपनीयता का उल्लंघन होने के कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं।” यही कारण बताते हुए केंद्र सरकार पूरी नीट यूजी परीक्षा को रद्द किए जाने के खिलाफ है। इधर, 23 जून को कोर्ट के आदेश पर 1056 छात्रों के लिए नीट यूजी री-एग्जाम का आयोजन हुआ था। 
यह भी पढ़ें
 

कोचिंग में ही हार बैठे थे दिल, पत्नी ने लिखा- ‘तुम्हारी मुस्कान ही’…जानिए Manoj Sharma और श्रद्धा जोशी की कहानी

केंद्र सरकार का मानना है कि पूरी परीक्षा को रद्द किया जाना उन लाखों उम्मीदवारों की ईमानदारी से खिलवाड़ होगा जिन्होंने पूरी निष्ठा से परीक्षा दी थी। जब तक भारत में हुए नीट यूजी परीक्षा की गोपनीयता के उल्लंघना को कोई ठोस सबूत नहीं मिल जाता तब तक पूरी परीक्षा को रद्द किया तर्कसंगत नहीं है। बता दें, नीट यूजी परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट 8 जुलाई को अंतिम फैसला सुनाएगी।

Hindi News/ Education News / NEET UG परीक्षा रद्द होगी या नहीं? क्या है केंद्र सरकार का कहना….जानें

ट्रेंडिंग वीडियो