scriptनेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने JEE मेन्स 2023, परीक्षा परिणाम किए जारी यहां देखें अपना रिजल्ट | National Testing Agency released JEE Mains 2023 exam results | Patrika News
शिक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने JEE मेन्स 2023, परीक्षा परिणाम किए जारी यहां देखें अपना रिजल्ट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2023 परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। अपना रिजल्ट चेक करने के लिए वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर लॉग इन करें। रिजल्ट के लिए आपको अपनी जन्म तिथि और आवेदन संख्या की आवश्यकता होगी। जेईई मेन परीक्षा 24 जनवरी से 1 फरवरी 2023 के बीच हुई थी, जिसके लिए 9 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

Feb 07, 2023 / 12:55 pm

Rajendra Banjara

JEE Main 2023 session 2 registration

JEE Main 2023 session 2 registration

JEE Mains 2023 Result: संयुक्त प्रवेश परीक्षा मेन्स, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने जेईई मेन 2023 परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिया गया है। परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के परिणाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर jeemain.nta.nic.in जाएं। लॉग इन करके छात्र यहां अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। उन्हें इसके लिए आपकी आवेदन संख्या के अतिरिक्त आपकी जन्मतिथि की आवश्यकता होगी। जेईई मेन्स एग्जाम का आयोजन 24 जनवरी से 1 फरवरी, 2023 के बीच हुआ था इसके लिए 9 लाख छात्रों ने रजिस्टर करवाया और इस इंजीनियरिंग परीक्षा के लिए उपस्थिति का कुल प्रतिशत 95.79% रहा था। इसके अलावा दूसरे सत्र का रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो गए है। जो उम्मीदवार जारी की गई आंसर- की देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाये। अगर आप को सम्पूर्ण व विस्तृत जानकारी चाहिए तो कृपया आधिकारिक वेबसाइट का रुख करें।
आंसर- की पहले ही जारी-
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने जेईई मेन 2023 परीक्षा के पहले सेक्शन की फाइनल आंसर की उपलब्ध करा दी है। इससे पहले, उम्मीदवारों की रिकॉर्ड की गई प्रतिक्रियाएँ, प्रश्न पत्र और अंतिम उत्तर कुंजी सभी को सार्वजनिक किया गया था। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन वेबसाइट पर पोस्ट की गई घोषणा के अनुसार पेपर 1 के लिए जेईई मेन 2023 संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित की है। साथ ही अंतिम उत्तर कुंजी को सार्वजनिक कर दिया गया है।
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी
दूसरे सत्र का रजिस्ट्रेशन आज से शुरू-
जेईई मेन परीक्षा के पहले दौर के नतीजे आज जारी किए गए, लेकिन दूसरे दौर के लिए पंजीकरण आज यानी 7 फरवरी, 2023 से शुरू होंगे। जो लोग इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन लिंक सक्रिय है। दोनों राउंड के परिणाम जारी होने के बाद, छात्र यह देख पाएंगे कि उन्होंने परीक्षा के किस सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यह जानकारी उन्हें यह तय करने में मदद करेगी कि किस कॉलेज में आवेदन करना है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली स्कूल टीचर व स्टाफ भर्ती का नया नियम, अब DSSSB के माध्यम से होंगी भर्तियां

Hindi News/ Education News / नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने JEE मेन्स 2023, परीक्षा परिणाम किए जारी यहां देखें अपना रिजल्ट

ट्रेंडिंग वीडियो