scriptJNV Admission: कक्षा 6 में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक, यहां देखें डिटेल्स | JNV Admission last date 16 september, navodaya.gov.in | Patrika News
शिक्षा

JNV Admission: कक्षा 6 में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक, यहां देखें डिटेल्स

JNV Admission: जवाहर नवोदय विद्यालय में दाखिला पाने की इच्छा रखने वालों के लिए बड़ी खबर है। जेएनवी कक्षा 6 के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख नजदीक आ गई है।

नई दिल्लीSep 10, 2024 / 04:42 pm

Shambhavi Shivani

JNV Admission News
JNV Admission: जवाहर नवोदय विद्यालय में दाखिला पाने की इच्छा रखने वालों के लिए बड़ी खबर है। जेएनवी कक्षा 6 के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख नजदीक आ गई है। ऐसे में जो माता-पिता अपने बच्चों का आवेदन यहां कराना चाहते हैं वे जल्द से जल्द अप्लाई कर दें। 

अंतिम तारीख और योग्यता

जवाहर नवोदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट (JNVST) 2025 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 16 सितंबर 2024 निर्धारित है। जेएनवी कक्षा 6 में दाखिला पाने के लिए छात्रों को कुछ योग्यताएं पूरी करने पड़ेगी। मान्यता प्राप्त स्कूल से पांचवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट जेएनवी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि 2024-25 से पहले कक्षा 5वीं पास कर चुके या पांचवीं की परीक्षा दोबारा देने वाले छात्र जेएनवी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। वहीं छात्रों का जन्म 1 मई 2013 और 31 जुलाई 2015 के बीच का होना चाहिए। 
यह भी पढ़ें

युवाओं के बीच डिमांड में है ये सरकारी नौकरी, मिलती है एक लाख की सैलरी, आप भी देखें

कैसे मिलेगा दाखिला?

नवोदय जवाहर विद्यालय में दाखिले के लिए आपको टेस्ट देना होता है। JNV द्वारा आयोजित परीक्षाएं दो फेज में आयोजित होती है। पहले फेज की परीक्षा 18 जनवरी 2025 को होगी। वहीं दूसरे फेज की परीक्षा 12 अप्रैल 2025 को होगी। 

कैसे करें आवेदन? (JNV Admission) 

  • सबसे पहले जेएनवी की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं 
  • वेबसाइट के होमपेज पर JNV Selection Test 2025 का एक लिंक दिया होगा, इस पर क्लिक करें 
  • इसके बाद आवेदन करने वाले लिंक पर क्लिक करें 
  • आवेदन फॉर्म भरें, हस्ताक्षर करें, फोटोग्राफ आदि अपलोड करें 
  • अब फॉर्म सबमिट कर दें 

Hindi News/ Education News / JNV Admission: कक्षा 6 में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक, यहां देखें डिटेल्स

ट्रेंडिंग वीडियो