scriptGood News: बच्चों की अगस्त में मौज! इस महीने होगी कई सारी छुट्टियां, देखें लिस्ट  | Good News for school kids, School will remain close on these day, School Holiday List of August 2024 | Patrika News
शिक्षा

Good News: बच्चों की अगस्त में मौज! इस महीने होगी कई सारी छुट्टियां, देखें लिस्ट 

School Holiday: अगस्त का महीना बच्चों के लिए खुशखबरी लाने वाला है। इस महीने एक नहीं दो नहीं कई सारी छुट्टियां रहने वाली हैं। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की मौज समझिए। कई स्कूलों ने तो छुट्टी की घोषणा भी कर दी। अगस्त महीने में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन समेत कई छुट्टी रहने वाली हैं।

नई दिल्लीAug 01, 2024 / 01:18 pm

Shambhavi Shivani

School Holiday List
School Holiday 2024: अगस्त का महीना बच्चों के लिए खुशखबरी लाने वाला है। इस महीने एक नहीं दो नहीं कई सारी छुट्टियां रहने वाली हैं। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की मौज समझिए। कई स्कूलों ने तो छुट्टी की घोषणा भी कर दी। अगस्त महीने में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन समेत कई छुट्टी रहने वाली हैं। आइए, देखते हैं लिस्ट 
15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस है, जिस दिन स्कूलों में अवकाश (School Holiday) मिलेंगे। वहीं 18 अगस्त को रविवार होने के कारण भी स्कूलों की छुट्टी रहेगी और 19 अगस्त यानी कि सोमवार को रक्षाबंधन है, जिसके कारण स्कूलों में छुट्टी रहेगी। वहीं 26 अगस्त को जन्माष्टमी के अवसर पर अवकाश रहने वाले हैं। 

देखें स्कूल हॉलिडे की लिस्ट (School Holiday List) 

  • अगस्त में 4 रविवार होने वाले हैं,  4 अगस्त, 11 अगस्त, 18 अगस्त और 25 अगस्त
  • 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस है 
  • 19 अगस्त को रक्षा बंधन का त्यौहार है 
  • 26 अगस्त को जन्माष्टमी है 
यह भी पढ़ें

युवा वकीलों के साथ अब नहीं होगा अन्याय, Supreme Court ने तय की फीस, जानिए क्या है पूरा मामला

अगस्त में पर्व-त्यौहार के अलावा भी कुछ महत्वपूर्ण दिन मनाए जाते हैं। इसमें से 2 अगस्त को स्वतंत्रता सेनानी पिंगली वेंकैया की जन्मतिथि, 6 अगस्त को हिरोशिमा डे, 8 अगस्त को क्विट इंडिया मूवमेंट डे, 12 अगस्त को इंटरनेशनल यूथ डे, 26 अगस्त को वूमेंस इक्यूलिटी डे और 29 अगस्त को नेशनल स्पोर्ट्स डे आदि शामिल है। हालांकि, इन दिनों पर छुट्टी रहेगी या नहीं ये अलग-अलग राज्यों के स्कूल पर निर्भर करता है। 

Hindi News/ Education News / Good News: बच्चों की अगस्त में मौज! इस महीने होगी कई सारी छुट्टियां, देखें लिस्ट 

ट्रेंडिंग वीडियो