scriptGarmi Ki Chhutti: पंजाब के स्कूली बच्चों की मौज!…सभी स्कूल कल से बंद | Garmi Ki Chhutti, Summer Vacation, Punjab News | Patrika News
शिक्षा

Garmi Ki Chhutti: पंजाब के स्कूली बच्चों की मौज!…सभी स्कूल कल से बंद

Garmi Ki Chhutti: पंजाब सरकार ने सभी स्कूलों के लिए जून तक छुट्टियों की घोषणा की है। हीट वेब को देखते हुए सरकार ने आनन-फानन में यह फैसला लिया है।

नई दिल्लीMay 20, 2024 / 03:49 pm

Shambhavi Shivani

Garmi Ki Chhutti
Garmi Ki Chhutti In Punjab: पंजाब सरकार ने भयंकर गर्मी को देखते हुए सभी सरकारी व निजी स्कूलों को कल से यानी कि 21 मई से बंद करने का आदेश दिया है। पंजाब के स्कूल में 1 जून 2024 से गर्मी की छुट्टियां होनी थी। लेकिन गर्मी के प्रकोप को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है। 
पंजाब सरकार ने पंजाब के सभी स्कूलों (Punjab Schools) के लिए 21 मई से 30 जून तक छुट्टियों की घोषणा की है। हीट वेब को देखते हुए सरकार ने आनन-फानन में यह फैसला लिया है। दरअसल, इन दिनों दोपहर के समय कड़ी धूप का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में बच्चों की तबियत बिगड़ सकती है, जिसे देखते हुए स्कूलों की छुट्टी (Punjab School Holiday) की गई है।
यह भी पढ़ें

दिल्ली के इस कॉलेज ने लॉन्च किया सर्टिफिकेट प्रोग्राम, अब आप भी बन सकते हैं डाटा एनालिटिक्स के एक्सपर्ट 

पंजाब से पहले इन स्कूलों ने कर दी छुट्टी की घोषणा (Garmi Ki Chhutti)

बता दें, पंजाब से पहले कई राज्यों ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों (Garmi Ki Chhutti) का ऐलान कर दिया है। इनमें दिल्ली, यूपी, राजस्थान आदि राज्य शामिल हैं। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 11 मई से गर्मी की छुट्टियां (Garmi Ki Chhutti) शुरू हो चुकी हैं। राजस्थान शिक्षा विभाग ने 17 मई से 30 जून, 2024 तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। यूपी के स्कूलों में 18 मई से 25 जून के बीच गर्मी की छुट्टियां होंगी। वहीं नोएडा के स्कूलों में 25 मई से छुट्टियां शुरू होंगी। 

Hindi News/ Education News / Garmi Ki Chhutti: पंजाब के स्कूली बच्चों की मौज!…सभी स्कूल कल से बंद

ट्रेंडिंग वीडियो