scriptछात्रों का हित हमारी प्राथमिकता, नीट मामले पर बोले Education Minister धर्मेंद्र प्रधान | Education Minister Dharmendra Pradhan PC On NEET, New Delhi News, NEET UG | Patrika News
शिक्षा

छात्रों का हित हमारी प्राथमिकता, नीट मामले पर बोले Education Minister धर्मेंद्र प्रधान

Education Minister Dahrmendra Pradhan: नीट यूजी परीक्षा लगातार विवादों में है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि परीक्षा में हुई गड़बड़ियों की जांच होनी चाहिए।

नई दिल्लीJun 21, 2024 / 11:12 am

Shambhavi Shivani

Education Minister Dharmendra Pradhan
Education Minister Dharmendra Pradhan: नीट यूजी परीक्षा लगातार विवादों में है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि परीक्षा में हुई गड़बड़ियों की जांच होनी चाहिए। हालांकि, एससी ने काउंसलिंग (NEET Counselling) पर रोक लगाने से इंकार दिया। वहीं बीते रोज शिक्षा मंत्री ने नीट परीक्षा को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस बैठक में उन्होंने कहा कि छात्रों का हित हमारी प्राथमिकता है, इससे समझौता नहीं होगा। कहा कि शिक्षा मंत्री होने के नाते वे इस मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हैं। शिक्षा मंत्री (Education Minister) ने कहा वे लगातार बिहार सरकार के संपर्क में हैं। 

दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई (Education Minister)

शिक्षा मंत्री ने कहा, “पटना से कुछ जानकारी भी मिली है। आज भी चर्चा हुई है। पटना पुलिस घटना की तह तक जा रही है। डिटेल रिपोर्ट जल्द ही वो भारत सरकार को भेजेंगे। मैं विश्वास दिलाता हूं कि पुख्ता जानकारी आने पर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। एनटीए में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।” 
यह भी पढ़ें

Supreme Court नीट पेपर की CBI जांच पर करेगी विचार, काउंसलिंग पर रोक नहीं

नीट मामले की जांच के लिए हाई लेवल कमेटी बनेगी

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार एक हाई लेवल कमेटी का गठन करने जा रही है, जो नीट मामले में चल रही सभी चीजों को पारदर्शिता से सामने रखेगी। जीरो एरर हमारी प्राथमिकता है। विद्यार्थी देश का भविष्य हैं। सभी से मेरा अनुरोध है कि किसी भी तरह का अफवाह न फैलाएं। राजनीति की दृष्टि से मत देंखें। किसी भी सुधार के लिए हम तैयार हैं। किसी भी गुनहगार को नहीं छोड़ा जाएगा। 

Hindi News/ Education News / छात्रों का हित हमारी प्राथमिकता, नीट मामले पर बोले Education Minister धर्मेंद्र प्रधान

ट्रेंडिंग वीडियो