scriptDU: दिल्ली यूनिवर्सिटी के 12 कॉलेजों के लिए दिल्ली सरकार ने जारी किए 100 करोड़ रुपये | Delhi government released Rs 100 crore for 12 colleges of DU | Patrika News
शिक्षा

DU: दिल्ली यूनिवर्सिटी के 12 कॉलेजों के लिए दिल्ली सरकार ने जारी किए 100 करोड़ रुपये

Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 कालेजों के लिए दिल्ली सरकार ने पहली तिमाही में 100 करोड़ रुपये जारी किए हैं। जिन कॉलेजों के लिए रुपये दिए गए है उनमे फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स साइंसेज, केशव महाविद्यालय, महाराजा अग्रसेन कॉलेज, महर्षि वाल्मीकि कॉलेज ऑफ एजुकेशन आदि शामिल हैं।

Apr 14, 2023 / 04:23 pm

Rajendra Banjara

du_a.jpg

Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 कालेजों के लिए दिल्ली सरकार ने पहली तिमाही में 100 करोड़ रुपये जारी किए हैं। उच्च शिक्षा मंत्री आतिशी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने साझा किया कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार के आने के बाद से इन कालेजों को दिए जाने वाले बजट में 300 प्रतिशत से ज्यादा की बढोतरी हुई है जो शिक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता है। दिल्ली सरकार ने पहली तिमाही में 100 करोड़ रुपये, दिल्ली यूनिवर्सिटी के 12 कॉलेज के लिए जिनमे आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज, अदिति महाविद्यालय, भगिनी निवेदिता कॉलेज, भास्कराचार्य कॉलेज, दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज, डॉ भीम राव आंबेडकर कॉलेज, शहीद राजगुरु कॉलेज और शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज ,इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स साइंसेज, केशव महाविद्यालय, महाराजा अग्रसेन कॉलेज, महर्षि वाल्मीकि कॉलेज ऑफ एजुकेशन शामिल हैं।

 

उच्च शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि यह 12 कालेज उच्च शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका इसलिए भी निभाते है क्योंकि इनमें से ज़्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों में महिला कालेज के रूप में लड़कियों को शिक्षा देने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले वर्षों की तुलना में दिल्ली सरकार ने वित्तवर्ष 2023-24 में इन कालेजों के लिए 400 करोड़ का बजट आवंटित किया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक ही मकसद है कि सभी को बेहतर शिक्षा मिले।

यह भी पढ़ें

IIM Placements: IIM काशीपुर में 100 फीसदी प्लेसमेंट, स्टूडेंट्स को मिला 37 लाख का सालाना पैकेज

atish.jpg


पहली तिमाही जारी करते हुए दिल्ली की उच्च शिक्षा मंत्री उच्च शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि वित्तवर्ष 2023-24 में इन 12 कॉलेजों के लिए 400 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है और आज इसके पहले तिमाही के लिए 100 करोड़ करोड़ रुपये जारी किए जा रहे है।

इन 12 कॉलेजों के लिए जारी किये गए है 100 करोड़ रुपये

डीयू के आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज, अदिति महाविद्यालय, भगिनी निवेदिता कॉलेज, भास्कराचार्य कॉलेज, दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज, डॉ भीम राव आंबेडकर कॉलेज, शहीद राजगुरु कॉलेज और शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज ,इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स साइंसेज, केशव महाविद्यालय, महाराजा अग्रसेन कॉलेज, महर्षि वाल्मीकि कॉलेज ऑफ एजुकेशन शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

ऑल इंडिया बार एग्जाम संशोधित आंसर की रिलीज, रिजल्ट कब होगा जारी देखें अपडेट

Hindi News / Education News / DU: दिल्ली यूनिवर्सिटी के 12 कॉलेजों के लिए दिल्ली सरकार ने जारी किए 100 करोड़ रुपये

ट्रेंडिंग वीडियो