scriptAlert! CBSE के नाम पर ये संगठन कर रहा है फ्रॉर्ड, यहां देखें नोटिस  | CBSE alert regarding a organisation which is using CBSE name to organise sports events | Patrika News
शिक्षा

Alert! CBSE के नाम पर ये संगठन कर रहा है फ्रॉर्ड, यहां देखें नोटिस 

CBSE Notice: आगरा स्थित खेल संगठन ‘सीबीएसई बोर्ड स्कूल गेम्स वेलफेयर सोसाइटी’ (सीबीएसई-डब्ल्यूएसओ) खेल आयोजनों के मंचन और SGFI और अन्य खेल निकायों की तरफ से आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए CBSE के नाम का गलत इस्तेमाल कर रहा है। सीबीएसई ने इस संबंध में सभी स्कूलों को सूचना जारी की है।

नई दिल्लीJul 12, 2024 / 02:48 pm

Shambhavi Shivani

CBSE Notice
CBSE Notice: सीबीएसई बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षाओं को लेकर समय समय पर कई फर्जी खबरें सामने आती रहती हैं। वहीं अब एक नए मामले में सीबीएसई ने सूचना जारी की है कि उनका नाम इस्तेमाल करके एक संगठन खेल का आयोजन करा रहा है। सीबीएसई ने इस संबंध में सभी स्कूलों को अलर्ट जारी किया है। जारी नोटिस के मुताबिक, आगरा स्थित खेल संगठन ‘सीबीएसई बोर्ड स्कूल गेम्स वेलफेयर सोसाइटी’ (सीबीएसई-डब्ल्यूएसओ) खेल आयोजनों के मंचन और SGFI और अन्य खेल निकायों की तरफ से आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए CBSE के नाम का गलत इस्तेमाल कर रहा है। 
यह भी पढ़ें

CA Result 2024: सीए इंटर और फाइनल का रिजल्ट हुआ जारी, जानिए कौन हैं टॉपर शिवम मिश्रा

सीबीएसई ने नोटिस जारी कर कही ये बातें (CBSE Notice)

सीबीएसई ने नोटिस (CBSE Notice) जारी कर बताया कि हमारे संज्ञान में एक मामला आया है, जिसके तहत एक संगठन ‘सीबीएसई बोर्ड स्कूल गेम्स वेलफेयर सोसाइटी’ सीबीएसई का नाम इस्तेमाल करके स्पोर्ट्स का आयोजन करा रहा है। यह संगठन उत्तर प्रदेश स्थित आगरा का बताया जा रहा है। सीबीएसई ने आगे कहा कि जानकारी की कमी में बहुत से स्कूल इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं। हम ऐसे सभी स्कूलों को अलर्ट कर रहे हैं। 

 आधिकारिक वेबसाइट पर बनाए रखें नजर (CBSE Official Website) 

सीबीएसई का कहना है कि आगरा के इस संगठन से न जुड़ें और इनके द्वारा आयोजित किसी भी खेल आयोजन में भाग न लें। साथ ही सीबीएसई ने कहा कि इस संगठन द्वारा किसी प्रकार के आयोजन में भाग लेने वाले स्कूलों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। वहीं सीबीएसई ने इस संगठन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले से जुड़ी किसी भी घटना के संबंध में सीबीएसई को रिपोर्ट करें। साथ ही वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। 

Hindi News/ Education News / Alert! CBSE के नाम पर ये संगठन कर रहा है फ्रॉर्ड, यहां देखें नोटिस 

ट्रेंडिंग वीडियो