scriptआधी रात में पुलिस से मदद मांगने वाली ACP Sukanya Sharma कौन हैं? UPPSC में मिला था ये रैंक | ACP Sukanay Sharma goes undercover to ensure womens safety, women in agra, Know her success Story and rank | Patrika News
शिक्षा

आधी रात में पुलिस से मदद मांगने वाली ACP Sukanya Sharma कौन हैं? UPPSC में मिला था ये रैंक

ACP Sukanya Sharma: सीएसपी सुकन्या शर्मा भी अपने काम को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल, आगरा शहर में तैनात ACP सुकन्या शर्मा महिला सुरक्षा की जांच के लिए कैजुअल कपड़ों में सड़क पर उतरीं।

नई दिल्लीOct 02, 2024 / 01:13 pm

Shambhavi Shivani

ACP Sukanya Sharma
ACP Sukanya Sharma: सिविल सेवा परीक्षा पास करने के बाद अधिकारी चर्चा में आ जाते हैं। पहले अपनी रैंकिंग और स्कोर को लेकर फिर अपने एक्शन को लेकर। इन दिनों सीएसपी सुकन्या शर्मा भी अपने काम को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल, आगरा शहर में तैनात ACP सुकन्या शर्मा महिला सुरक्षा की जांच के लिए कैजुअल कपड़ों में सड़क पर उतरीं। उन्होंने देर रात आम महिला बनकर हेल्पलाइन नंबर 112 पर फोन करके पुलिस से मदद की गुहार लगाई। 

कौन हैं सुकन्या शर्मा? (Kon Hai ACP Sukanya Sharma)

एसीपी सुकन्‍या शर्मा मूल रूप से अलीगढ़ की रहने वाली हैं। सुकन्‍या के पिता का नाम आर.के. एस रमन है। उनकी पढ़ाई लिखाई अलीगढ़ से ही हुई। ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने के बाद सुकन्या ने यूपीपीसीएस (UPPSC) की परीक्षा दी और सफल होकर एसीपी बन गईं। सुकन्या हमेशा से पुलिस विभाग के लिए काम करना चाहती थीं। यही कारण था कि वे दिल्ली में रहकर सिविल सेवा की तैयारी कर रही थीं। 
यह भी पढ़ें
 

Exam 2025: कब जारी होगा नीट और जेईई परीक्षा का शेड्यूल, यहां देखें सभी डिटेल्स

वर्ष 2017 में पीसीएस परीक्षा पास करके सुकन्या यूपी पुलिस में DSP बन गईं। उन्हें 16वीं रैंक मिली थी। ACP के पद पर आने के बाद सुकन्या ने राज्य की पहली महिला SOG कमांडो की टीम बनाई, जिसके तहत उन्होंने 91 महिला कांस्टेबलों को एसओजी कमांडो की ट्रेनिंग दी। सुकन्या हमेशा अपने काम को लेकर तारीफें बटोरती हैं। 

क्यों चर्चा में आईं सुकन्या शर्मा? (Agra Police)

सुकन्या शर्मा देर रात आगरा के सड़कों पर कैजुअल कपड़ों में निकल गईं। एसीपी सुकन्‍या ने हेल्‍पलाइन नंबर 112 पर फोन करके कहा, “मैं आगरा आई हुई हूं। देर रात और सुनसान रास्ता होने की वजह से मुझे डर लग रहा है, घबराहट हो रही है। मुझे पुलिस की मदद चाहिए।” इस सूचना के बाद पुलिस की टीम (Agra Police) मौके पर पहुंची गई। वहां उन्हें ऑटो में व्‍हाइट टॉप और ब्‍लैक जींस पहने एसीपी सुकन्‍या शर्मा मिलीं। 

Hindi News / Education News / आधी रात में पुलिस से मदद मांगने वाली ACP Sukanya Sharma कौन हैं? UPPSC में मिला था ये रैंक

ट्रेंडिंग वीडियो