scriptहिमेश रेशमिया के गानों की बैकग्राउंड डांसर ऐसे बनी बॉलीवुड की क्वीन, जानें दीपिका से जुड़े ये 10 FACTS | Happy Birthday Deepika Padukone: 10 interesting facts about Deepika | Patrika News
दस का दम

हिमेश रेशमिया के गानों की बैकग्राउंड डांसर ऐसे बनी बॉलीवुड की क्वीन, जानें दीपिका से जुड़े ये 10 FACTS

#HappyBirthdayDeepikaPadukone: जानें दीपिका पादुकोण (deepika padukone) के बारे में 10 दिलचस्‍प बातें

Jan 05, 2020 / 10:17 am

Vivhav Shukla

deepika_padukone_hbd.jpg
नई दिल्ली। #HappyBirthdayDeepikaPadukone : बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (deepika padukone) इंडस्‍ट्री की सबसे सफलतम और महंगी अभिनेत्री के तौर पर शुमार की जाती हैं। दीपिका पादुकोण (deepika padukone birthday) का आज जन्म दिन है। वे आज अपना 34वां जन्‍मदिन मना रही हैं। ये बर्थडे उनके लिए और भी खास है। क्यों की पांच दिन बाद यानी 10 जनवरी को उनकी फिल्म छपाक भी रिलीज हो रही है। आज दीपिका के बर्थडे के मौके पर उनके बारे में हम आपको 10 दिलचस्प बातें बताने जा रह हैं।

रणबीर कपूर से ब्रेकअप के बाद डिप्रेशन में चली गई थीं दीपिका, कहा था- मैंने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया था

deepika padukone
1- दीपिका पादुकोण (deepika padukone) का जन्‍म डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन में 5 जनवरी 1986 को हुआ था। दीपिका बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं।
2- दीपिका का बचपन बेंगलुरू में बीता है। दीपिका यहीं पली-बढ़ी हैं।दीपिका ने किशोरावस्था में राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में बैडमिंटन खेला था।

3- दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत बैडमिंटन से ही की थी. जाने-माने बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण की बेटी दीपिका स्टेट लेवल पर बैडमिंटन खेल चुकी थीं और जल्द ही नेशनल प्लेयर की लिस्ट में भी उनका नाम शामिल होने वाला था। लेकिन वे बॉलीवुड में चली आईं। इतना ही नहीं दीपिका बास्केट बॉल की भी स्टेट प्लेयर रह चुकी हैं।
Akash Ambani Wedding: <a  href=
Deepika Padukone e saree Latest Photos” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/03/10/deep4_5599061-m.jpg”>

4- दीपिका ने बैडमिंटन के बाद मॉडलिंग को अपना करियर चुना।इसके साथ ही वे एक अच्छी डांसर भी हैं। उन्होंने हिमेश रेशमिया के पॉप अल्बम ‘आप का सुरूर’ में गीत ‘नाम है तेरा’ में बैकग्राउंड डांसर थी।

5- साल 2006 में दीपिका ने कन्नड़ फिल्म में काम किया। फिल्म का नाम था ऐश्‍वर्या । इस फिल्म में उनके साथ कन्नड़ अभिनेता उपेंद्र थे। इस फिल्म के एक साल बाद उन्हें बॉलीवुड में काम मिल गया।

6- साल 2007 में दीपिका ने बॉलीवुड के किंग खान के साथ फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था। दीपिका को ऐसी भूमिका मिली की वो अपनी पहली फिल्म से ही बॉलीवुड की टॉप की एक्ट्रेस बन गईं। इस फिल्‍म ने उन्‍हें रातोंरात स्‍टार बना दिया. इसके बाद उन्‍होंने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

7- फिल्म ओम शांति ओम के लिए दीपिका को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवार्ड मिला था। इसके अलावा साल 2013 में फिल्म गोलिओं के रासलीला के लिए बेस्ट एक्ट्रेस चुना गया था। इसके बाद साल 2015 में आई फिल्म ‘पीकू’ के लिए भी दीपिका के काम को सराहा गया. फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ ने बतौर अभिनेत्री बॉलीवुड में उनकी पहचान को मजूबत बना दिया।
8- दीपिका के अफेयर्स ने भी जमकर सुर्खियां बटोरी।रणबीर कपूर के साथ रिलेशनशिप को लेकर दीपिका ने करण जौहर से कहा था ‘एक समय आया था जब मुझे लगा कि मैं प्यार में पड़ गई हूं। वो एक ऐसा रिश्ता था जो मुझे लगा था कि सीमाओं से परे जाएगा। दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ.’
9- साल 2018 में दीपिका ने रणवीर सिंह (ranveer singh) से इटली के लेक कोमो में शादी कर ली। रणवीर उनकी जिंदगी में उनका सच्चा प्यार बनकर आए और उन्हें अपना जीवनसाथी बना लिया। ये दोनों बॉलीवुड के सबसे प्यारे कपल भी कहलाते हैं।
10- दीपिका ने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी कदम रख चुकी हैं। दीपिका ने फिल्म ‘ट्रिपल एक्स : रिटर्न ऑफ द जेंडर केज’ से 2017 में डेब्यू कर लिया। इस फिल्म में वे हॉलीवुड स्टार विन डीजल संग नजर आई थीं।

Hindi News / Dus Ka Dum / हिमेश रेशमिया के गानों की बैकग्राउंड डांसर ऐसे बनी बॉलीवुड की क्वीन, जानें दीपिका से जुड़े ये 10 FACTS

ट्रेंडिंग वीडियो