scriptचलती ट्रेन में यात्री के पानी में मिला दी बेहोशी की दवा, मौका देख जेब में डाला हाथ तो उड़ गए चोर के होश | Railway Protection Force caught on the stolen youth | Patrika News
दुर्ग

चलती ट्रेन में यात्री के पानी में मिला दी बेहोशी की दवा, मौका देख जेब में डाला हाथ तो उड़ गए चोर के होश

चलती ट्रेन (Train) में जहर खुरानी की घटना के शिकार यात्री पश्चिम बंगाल के बेनारी निवासी शेख हासिन (47) ने गजब का साहस दिखाया। उसने अर्ध बेहोशी की हालत में भी चोर का हाथ पकड़ लिया और शोर मचाया।
(Durg news)

दुर्गJul 31, 2019 / 02:00 pm

Dakshi Sahu

durg railway

चलती ट्रेन में यात्री के पानी में मिला दी बेहोशी की दवा, मौका देख जेब में डाला हाथ तो उड़ गए चोर के होश

दुर्ग. चलती ट्रेन (Train) में जहर खुरानी की घटना के शिकार यात्री पश्चिम बंगाल के बेनारी निवासी शेख हासिन (47) ने गजब का साहस दिखाया। उसने अर्ध बेहोशी की हालत में भी चोर का हाथ पकड़ लिया और शोर मचाया। अपना 30 हजार रुपए वापस लिया और लोगों की मदद से चोर को आरपीएफ (RPF) के हवाले किया। दुर्ग स्टेशन (Durg railway station) पहुंचते ही आरपीएफ (Railway Protection Force)ने आरोपी शिवगेहू बाललुबड़ी बिहार निवासी नियाजुद्दीन (40) को जीआरपी के हवाले किया। पीडि़त की शिकायत पर एफआइआर (FIR) दर्ज करने के बाद आरोपी को गोदियां जीआरपी के हवाले कर दिया गया। घटना गीतांजली एक्सप्रेस (gitanjali express) की है।
Read more: भूत भगाने बैगा ने उतरवाए महिला के कपड़े, नशीला प्रसाद खिलाकर लूट ली इज्जत, जब होश आया तो….

शेख हासिन ने बताया कि वह क्लयाण स्टेशन से एस-8 के बर्थ नंबर 60 पर बैठा था। उसका रिजर्वेशन खडगपुर तक के लिए थे। रात लगभग 10 बजे ट्रेन गोदियां पहुंची वह बाथरुम गया। वापसी में उसने देखा कि बर्थ 57 पर सवार आरोपी उसकी बोतल में कुछ मिला रहा है। क्या मिलाया पूछने पर आरोपी का कहना था कि उसका पानी ज्यादा ठंडा है इसलिए वह बोतल का पानी मिक्सकर रहा है। पानी पीने के बाद सिर चकराने जैसा लगा। उसे नींद आने लगी। तब उसे शक हुआ कि पानी में कुछ मिलाया है। उसका शरीर ढीला पडऩे लगा तो आरोपी ने पैंट के अंदर जेब से रुपए निकालने लगा। उसने तुरंत उसका हाथ पकड़ लिया। हाथ छुड़ाने की कोशिश की लेकिन उसे शोर मचा दिया।
(Durg news)

theft
अर्धबेहोशी की हालत में भी वह सतर्क रहा
शेख हासिन को यह एहसास हो चुका था कि जिस पानी को उसने पीया है उसमें कुछ मिलाया गया है। चक्कर के साथ नींद आने लगी थी और उसे आशंका हुई कि उसके साथ कोई अनहोनी हो सकता है। गोदियां स्टेशन गुजरने के बाद बर्थ पर लेटा था। सामने बर्थ पर बैठे आरोपी उसके पॉकेट से 30 हजार रुपए निकालने लगा। उसने आरोपी का हाथ पकड़ा। पेट्रोलिंग करने वाले आरपीएफ के आरक्षक सुरेश कुमार को बुलाकर आरोपी के हवाले किया गया।
पहले इलाज करवाया फिर लिखाई रिपोर्ट
ट्रेन के दुर्ग स्टेशन पहुंचते ही आरपीएफ के एसर्आएमपी मिश्रा ने आरोपी को जीआरपी के हवाले किया। पीडि़त को दुर्ग जिला अस्पताल पहुंचाया। मंगलवार दोपहर जिला अस्पताल से छुट्टी होने पर वह आरपीएफ कार्यालय पहुंचा और आरोपी के खिलाफ जीआरपी में जहर खुरानी व चोरी का अपराध दर्ज कराया। जीआरपी ने घटना स्थल गोदियां होने के कारण आरोपी को गोदियां जीआरपी के हवाले कर दिया। (Durg news)
जहर खुरानी से बचने इन बातों का रखें ध्यान
यात्रा के दौरान किसी अज्ञात का दिया कुछ भी न खाएं
संभव हो तो खाने पीने का सामान घर से ही लेकर निकलेें।
यात्रा के दौरान डिब्बा व पैकेट बंद चीजों को ही खाएं।
यात्रियों के सामने जहरखुरानी न हो सके लिए आरपीएफ समय-समय पर लघु फिल्म भी स्टेशन पर यात्रियों को दिखाता है।
Chhattisgarh Durg से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Hindi News/ Durg / चलती ट्रेन में यात्री के पानी में मिला दी बेहोशी की दवा, मौका देख जेब में डाला हाथ तो उड़ गए चोर के होश

ट्रेंडिंग वीडियो