scriptCG Protest: शराब दुकान के विरोध में सड़क पर उतरे ग्रामीण, कलेक्टर ऑफिस में की शिकायत… | CG Protest: Villagers took to the streets in protest against the liquor shop, complained in the collector's office… | Patrika News
दुर्ग

CG Protest: शराब दुकान के विरोध में सड़क पर उतरे ग्रामीण, कलेक्टर ऑफिस में की शिकायत…

CG Protest: ग्रामीणों का कहना है कि शासन-प्रशासन उनकी मांगों को अगर पूरी नहीं करता तो वे अपने गांव को व बच्चों को नशे की गिरत में जाने से बचाने के लिए आंदोलन की राह अपनाएंगे।

दुर्गAug 28, 2024 / 04:58 pm

Love Sonkar

CG protest news bhilai news durgnews
CG Protest: ग्राम खर्रा के ग्रामीणों ने मंगलवार को गांव के पास शराब दुकान खुलने की भनक लगते ही विरोध में इकट्ठे हुए। गांव मे बैठक लेकर इसको रोकने के लिए हर संभव सघर्ष व सड़क तक लड़ाई लडऩे का निर्णय लिया। इस पर रोक लगाने के लिए कलेक्टर, सासंद, सहायक आयुक्त आबकारी विभाग, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) पाटन, तहसीलदार से ग्रामीणों ने काफी संया मे पहुंचकर शिकायत की व ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने मांग रखी कि यह दुकान उनके गांव के आसपास नहीं खुलना चाहिए।
यह भी पढ़ें: Congress Protest in CG: भाजपा के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, एक दिवसीय धरना प्रदर्शन पर बैठे, देखें वीडियो

मांग पूरी नहीं हुई तो सड़क पर उतरेंगे ग्रामीण

ग्रामीणों का कहना है कि सरकार एक ओर नशे से दूर रहने की बात करती है और गांव में शराब का नया दुकान लगाने की तैयारी कर रही है। इस गंदगी को उनके गांव के आसपास आने नहीं देंगे। इसको हटाने के लिए वे सड़क की लड़ाई भी लडऩे को तैयार हैं। शासन-प्रशासन उनकी मांगों को अगर पूरी नहीं करता तो वे अपने गांव को व बच्चों को नशे की गिरत में जाने से बचाने के लिए आंदोलन की राह अपनाएंगे।

सुबह काम बंद कर बैठक में पहुंचे ग्रामीण

खर्रा के ग्रामीण मंगलवार की सुबह से सभी काम बंद कर गांव में महावीर चौक पर एकत्र हुए। ग्रामीणों के अनुसार आबकारी विभाग के द्वारा ग्राम पंचायत आसोगा के सीमा क्षेत्र में शराब दुकान खोलने की तैयारी की जा रही है, जिस जगह का चयन शराब दुकान के लिए किया गया है, वह ग्राम खर्रा से काफी नजदीक है। इस कारण ग्रामीण बहुत आक्रोशित हैं। ग्रामीणों ने शराब दुकान का विरोध करने की आगे की रणनीति बनाकर आगे बढऩे का निर्णय लिया।

खर्रा नाला के पास दुकान खोलने की तैयारी

ग्रामीणों का कहना है कि खर्रा नाला के पास शराब दुकान खोलने की तैयारी है, जो ग्राम खर्रा से एक किलोमीटर दूर भी नहीं है। अधिकारियों के इस निर्णय से गांव के लोगों को काफी नुकसान हैं। गांव के छोटे-छोटे बच्चों का भविष्य बिगडऩे व गांव का माहौल नजदीक में शराब दुकान खोलने से खराब होगा। इससे क्षेत्र में दुर्घटना होने की आशंका बढ़ जाएगी। बच्चों के स्कूल जाने का यह मुय मार्ग है। बच्चों को स्कूल जाने-आने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

Hindi News / Durg / CG Protest: शराब दुकान के विरोध में सड़क पर उतरे ग्रामीण, कलेक्टर ऑफिस में की शिकायत…

ट्रेंडिंग वीडियो