scriptप्रदेश का पहला सिंथेटिक टेनिस कोर्ट अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए तैयार  | Bhilai : State's first synthetic tennis court ready for international matches | Patrika News
दुर्ग

प्रदेश का पहला सिंथेटिक टेनिस कोर्ट अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए तैयार 

भिलाई का यह इंटनेशनल टेनिस कोर्ट राज्य के लिए गौरव की बात है। एक अच्छी
शुरुआत है और अब यह कोर्ट अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए तैयार है।

दुर्गFeb 16, 2016 / 02:14 pm

Satya Narayan Shukla

State's first synthetic tennis court ready for int

State’s first synthetic tennis court ready for international matches

भिलाई. भिलाई का यह इंटनेशनल टेनिस कोर्ट राज्य के लिए गौरव की बात है। एक अच्छी शुरुआत है और अब यह कोर्ट अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए तैयार है।

यह बातें प्रदेश के मुखिया डॉ रमन सिंह ने कही। भिलाई के लॉन टेनिस कोर्ट का लोकापर्ण करने पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि स्पोट्र्स को बढ़ावा देने भिलाई हमेशा आगे रहा है। कार्यक्रम में केबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय, रमशीला साहू, छत्तीसगढ़ टेनिस संघके अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया, सचिव गुरुचरण सिंह होरा, जूनियर सलेक्टशन कमेटी के अध्यक्ष अनिल धूप्पल आदि मौजूद थे।

स्टील मार्केट में मंदी पर यहां हम आगे
भिलाई इस्पात संयंत्र के सीईओ एस चंद्रसेकरन ने कहा कि स्टील मार्केट में मंदी चल रही है, लेकिन खेल के लिए सुविधा देने हम आगे रहेंगे। उन्होंने कहा कि जब इस प्रोजक्ट की डिजाइन तैयार की गई थी तब उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर ही इसे तैयार करने कहा था ताकि इसका फायदा भविष्य में भी मिलता रहे।

सीएम और मंत्री ने खेले मैच

लोकार्पण के बाद मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह एवं उच्च शिक्षा मंत्री ने कोर्ट नंबर एक में टेनिस का मैच भी खेला। इस दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे स्कूली छात्र और खिलाड़ी भी उनका उत्साह बढ़ाते रहे और उनकी वीडियो भी लेते रहे।

आज से नेशनल मैच
टेनिस कोर्ट के लोकार्पण के साथ ही यहां आल इंडिया इंटर स्टेट मेन्स और वुमन्स टेनिस प्रतियोगिता भी शुरू हुई। 16 से 21 फरवरी तक पहले पुरुष वर्ग की प्रतियोगिता होगी जिसमें 22 राज्यों, रेलवे और सर्विसेस की टीम यानी 24 टीम के बीच मैंच होगा। इन टीम को 8 ग्रुप में बांटा गया है जिसमें मैच लीग कम नॉक आउट पद्धति में होंगे।

Hindi News / Durg / प्रदेश का पहला सिंथेटिक टेनिस कोर्ट अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए तैयार 

ट्रेंडिंग वीडियो