scriptSamagra Shiksha Abhiyan : रिक्त पदों पर हुआ इंटरव्यू, कब आएगी चयन सूची, असमंजस में हैं अभ्यर्थी | Rajasthan Dungarpur Interviews were held for Vacant Posts when will Selection List Come Candidates are Confused | Patrika News
डूंगरपुर

Samagra Shiksha Abhiyan : रिक्त पदों पर हुआ इंटरव्यू, कब आएगी चयन सूची, असमंजस में हैं अभ्यर्थी

Samagra Shiksha Abhiyan : राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद की ओर से लंबे समय से विभाग में खाली पड़े पदों को भरने के लिए अगस्त माह में साक्षात्कार प्रक्रिया अपनाने के बाद विभाग ने फाइलें ठण्डे बस्ते में डाल दी हैं। 2 माह बाद भी चयन सूची का इंतजार है। अभ्यर्थी असमंजस में हैं। जानें कब आएगी चयन सूची।

डूंगरपुरOct 13, 2024 / 11:42 am

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Dungarpur Interviews were held for Vacant Posts when will Selection List Come Candidates are Confused

File Photo

Samagra Shiksha Abhiyan : शिक्षा विभाग का मौजूदा सत्र लेटलतीफी की भेट चढ़ गया है। राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद की ओर से लंबे समय से विभाग में खाली पड़े पदों को भरने के लिए अगस्त माह में साक्षात्कार प्रक्रिया अपनाने के बाद विभाग ने फाइलें ठण्डे बस्ते में डाल दी हैं। दो माह बाद भी चयन सूची का इंतजार है। ऐसे में साक्षात्कार देने वाले अभ्यर्थी असमंजस में हैं। वहीं, विभागीय कामकाज भी प्रभावित हो रहा है।

यह पद भरने थे…

राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के अतिरिक्त राज्य परियोजना निदेशक पूनम प्रसाद सागर ने 1 जुलाई 2024 को समग्र शिक्षा के राज्य, जिला और ब्लॉक कार्यालयों में विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू 24 जुलाई 2024 से 6 अगस्त 2024 तक करने की विज्ञप्ति जारी की थी। इसमें परिषद मुख्यालय में उप निदेशक (प्रधानाचार्य समकक्ष), सहायक निदेशक (व्याख्याता समकक्ष), वरिष्ठ और कनिष्ठ सहायक के लिए साक्षात्कार होने थे। वहीं, सीडीईओकार्यालयों में सहायक निदेशक (प्रधानाचार्य समकक्ष), एडीपीसी कार्यालय में सहायक परियोजना समन्वयक (प्रधानाचार्य समकक्ष) व कार्यक्रम अधिकारी (व्याख्याता समकक्ष) तथा सीबीईओ कार्यालयों में अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी- द्वितीय (प्रधानाचार्य समकक्ष) और संदर्भ व्यक्ति (व्याख्याता समकक्ष) के पद पर पदस्थापन के लिए इंटरव्यू प्रस्तावित किए थे।
Samagra Shiksha Abhiyan
Samagra Shiksha Abhiyan
यह भी पढ़ें –

दशहरे पर राजस्थान के सीएम भजनलाल की बड़ी घोषणा, पशुपालक खुशी से झूमे

इतने कार्मिकों के हुए इंटरव्यू

परिषद ने उप निदेशक से लेकर संदर्भ व्यक्ति पद के लिए निर्धारित तिथियों पर इंटरव्यू कर लिए। इसमें परिषद मुख्यालय जयपुर में उप निदेशक के नौ, सहायक निदेशक के 17 और वरिष्ठ/कनिष्ठ सहायक के 23 पद रहे। वहीं, 33 जिलों में सहायक निदेशक के 33, अतिरिक्त परियोजना समन्वयक के 66 और कार्यक्रम अधिकारी के 195 तथा ब्लॉक स्तरीय कार्यालयों में एसीबीईओ के 358 और संदर्भ व्यक्ति के 681 पदों के लिए साक्षात्कार लिया गया। साक्षात्कार लिए दो माह हो गए। पर, अब तक परिषद की ओर से चयन सूची जारी नहीं की है।
Samagra Shiksha Abhiyan
Samagra Shiksha Abhiyan

डूंगरपुर की स्थिति

पद का नाम – रिक्त पद
1- सहायक निदेशक – 01
2- सहायक परियोजना समन्वयक – 02
3- कार्यक्रम अधिकारी – 06
4- एसीबीईओ (द्वितीय) – 10
5- सन्दर्भ व्यक्ति – 19।

Hindi News / Dungarpur / Samagra Shiksha Abhiyan : रिक्त पदों पर हुआ इंटरव्यू, कब आएगी चयन सूची, असमंजस में हैं अभ्यर्थी

ट्रेंडिंग वीडियो